Home उत्तराखंड नवरात्रि : प्राचीन काली मंदिर कंडोली में श्रद्धालुओं ने मांगी खुशहाली की...

नवरात्रि : प्राचीन काली मंदिर कंडोली में श्रद्धालुओं ने मांगी खुशहाली की मन्नत

1053
0
SHARE

देहरादून। रायपुर विकास खंड स्थित कंडोली के प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा के नवरात्रि पाठ का आयोजन पूरे श्रद्धाभाव के साथ प्रारंभ किया गया।

युवा सेवा समिति कंडोली के तत्वावधान में रविवार को कंडोली स्थित प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर नौ दिवसीय पाठ का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ शुरू हो गया। इस अवसर पर क्षेत्र के निवासियों ने मंदिर पहुंचकर मां दुर्गा से क्षेत्र के खुशहाली और अमन चैन की मन्नत मांगी।

मंदिर के पुजारी आचार्य सुनील घिंडियाल ने बताया कि सभी क्षेत्रवासियों के सहयोग से हाल ही में मंदिर का भव्य सौंदर्यीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभीं श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में मां दुर्गा के पाठ में प्रतिभाग कर आर्शीवाद प्राप्त करने का आह्वान किया है।

इस अवसर पर व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए युवा सेवा समिति की ओर से फलाहार की व्यवस्था भी की गई है। महिला कीर्तन मंडली की ओर से इस अवसर पर कीर्तन भजन का आयोजन भी किया गया। नवमी के दिन मंदिर प्रांगण में यज्ञ का आयोजन भी किया जाएगा। 

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Navaratri Paath, ancient, Kali Mandir, Kandoli

LEAVE A REPLY