Home उत्तराखंड राष्ट्रीय पब्लिक रिलेशन दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया

राष्ट्रीय पब्लिक रिलेशन दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया

683
0
SHARE
देहरादून। पब्लिक रिलेशन सोसायटी आॅफ इंडिया देहरादून चैप्टर एवं ड्रिम्स संस्था देहरादून के सहयोग से राष्ट्रीय पब्लिक रिलेशन दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का आयोजन सादगीपूर्ण ढंग किया गया। गोष्ठी का विषय ‘‘सशस्त्र भारतीय सेना को सलाम’’ रखा गया था। देशभर में पी.आर.एस.आई. के सभी चैप्टरों द्वारा इस विषय पर गोष्ठी/कार्यशालाओं का आयोजन किया गया है। इसी क्रम में देहरादून चैप्टर द्वारा भी एक संक्षिप्त गोष्ठी का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि के रूप में गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए समाजसेवी श्री अनूप नौटियाल ने कहा कि हम सभी को गर्व होना चाहिए कि हम देवभूमि उत्तराखण्ड के निवासी है। भारतीय सेना में उत्तराखण्ड के युवाओं का पुराना संबंध रहा है। उन्होंने कहा कि आज के ही दिन विक्टोरिया क्रास विजेता वीर गब्बर सिंह नेगी की जन्मतिथि भी है। श्री नौटियाल ने उपस्थित युवाओं से कहा कि वे सभी भारतीय सेना में भी अपना कैरियर बना सकते है। आज भारतीय सेना में रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध है। श्री नौटियाल ने कहा कि पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर द्वारा स्थापना दिवस के अवसर पर आज जिस विषय को चुना गया है, वह सराहनीय है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पर हम सभी को गर्व है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में भूतपूर्व सैनिक श्री दिगम्बर सिंह कंडारी ने सेना में अपने अनुभव से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि उनके समय में भारतीय सेना में काफी चुनौतियां एवं समस्याएं थी, लेकिन भारतीय सेना में सैनिकों को काफी सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे सभी भारतीय सेना में कैरियर अपना सकते है।
इस अवसर पर पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर के अध्यक्ष विमल डबराल ने कहा कि आज का यह विषय पब्लिक रिलेशन सोसायटी आॅफ इंडिया द्वारा स्थापना दिवस पर भारतीय सशस्त्र सेना को सलाम विषय चुना गया है। जिसके क्रम में आज इस गोष्ठी का आयोजन किया गया है।
कार्यक्रम को हरियाली एन्क्लेव सोसाइटी के अध्यक्ष रामचन्द्र भट्ट, श्रीमती गुसांई ने भी सम्बोधित किया। सचिव पी.आर.एस.आई. अनिल सती ने पी.आर.एस.आई. के संबंध में विस्तृत विचार रखे, जबकि कार्यक्रम का संचालन ड्रीम्स सोसायटी, देहरादून के सचिव दीपक नौटियाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर के कोषाध्यक्ष सुरेश चन्द्र भट्ट द्वारा किया गया।
इस अवसर पर पी.आर.एस.आई. देहरादून चैप्टर के कार्यकारी सदस्य हेम प्रकाश, विकास, सुशील कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY