Home अपना दून सुविधा : दून में खुला नुक्कड़ शॉप्स अस्पायर

सुविधा : दून में खुला नुक्कड़ शॉप्स अस्पायर

220
0
SHARE

देहरादून। दून में नुक्कड़ शॉप्स के नए उत्पाद नुक्कड़ शॉप्स अस्पायर का शुभारंभ कंपनी के सीईओ विवके शुक्ला एवं जसमीत कालरा ने किया। उन्होंने कहा कि सूबे के किराना स्टोर्स की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए इसका शुभारंभ किया गया। भारत का असंगठित रीटेल सेक्टर कन्ज़्यूमर गुड्स कंपनियों की बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान देता है। हालांकि आधुनिक तकनीकों के बावजूद उनका ज़्यादातर कारोबार नकद में होता है और इन्वेंटरी का प्रबंधन किताबों में किया जाता है।

सीईओ विवके शुक्ला ने कहा कि उपभोक्ताओं की ज़रूरतें तेज़ी से बदल रही हैं और ऐसे में रीटेलरों के लिए हमेशा उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना मुश्किल होता है। हमारा नया उत्पाद किराना स्टोर्स को डिजिटल क्रान्ति के साथ जोड़गा और जीएसटी फाइलिंग, ई-बिल, इन्वेंटरी मैनेजमेन्ट को आसान बनाकर उनके कारोबार को भी सुगम बना देगा। उन्होंने कहा कि नुक्कड़ शॉप्स रीटेल कारोबार से जुड़े हर पहलू के लिए वन-स्टॉप समाधान है जैसे बिलिंग इन्वेंटरी मैनेजमेन्ट, कस्टमर एंगेजमेन्ट, खरीद एवं बिक्री प्रबंधन आदि। नुक्कड़ शॉपस रोजाना के राशन की बुंकंग के लिए एक ऐप भी पेश करती है, इन चीज़ों की होम डिलवरी को आसान बनाकर ई-बिल जनरेट करती है, जो रिटर्न या एक्सचेंज के लिए फायदेमंद होता है।

नुक्कड़ शॉप अस्पायर एक पीओएस (पॉइन्ट ऑफ सेल) मशीन है जो क्लाउड पर काम करती है। इसके कई फीचर्स हैं जैसे बिलिंग, इंन्वेंटरी मैनेजमेन्ट, यूज़र बेस डेटा आदि। इंच के प्रिंटर, बारकोड स्कैनर, कस्टमर डिस्प्ले और कैश काउन्टर से युक्त यह मशीन वाय फाय इनेबल्ड भी है। यह बेहद कॉम्पैक्ट है। नुक्कड़ शॉप्स अस्पायर के साथ कंपनी असंगठित रीटेल सेक्टर में तकनीक की दृष्टि से मौजूद अंतराल को दूर करना चाहती है। यह उत्पाद बेहद किफ़ायती है और इसकी मदद से दुकानदार अपने स्टोर को ऑनलाईन ले जा सकता है। यह बिलिंग एवं फाइलिंग को कहीं आसान बनाती है।

नुक्कड़ शॉप्स के सीईओ विवेक शुक्ला ने बताया कि 70 से अधिक युवा पेशेवरों की टीम देश भर के उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है। 2016 में स्थापित यह नुक्कड़ शॉप्स रीटेल स्टोर्स की डिजिटलीकरण में मदद करता है। कंपनी को अपनी शुरूआत से ही अच्छी लोकप्रियता मिली है। 2017 में यह 30 फीसदी प्रति माह की दर से विकसित हुई और इसके समाधान 4000 से अधिक राशन के दुकानों पर इस्तेमाल किए जाते हैं। आज नुक्कड़ शॉप्स बड़े शहरों में भी मौजूद है। इससे पहले भी कंपनी बड़े एवं मध्यम आकार के उद्यमों के लिए दो समाधान पेश कर चुकी है- नुक्कड़ शॉप्स एलाईट, नुक्कड़ शॉपस प्रो और अब नुक्कड़ शॉप्स अस्पयर छोटे आकार के कारोबारों को अपनी सेवाएं प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY