Home संस्कृति एवं संभ्यता माघ महोत्सव के दूसरे दिन कलाकारों ने मोहा दर्शकों का मन

माघ महोत्सव के दूसरे दिन कलाकारों ने मोहा दर्शकों का मन

274
0
SHARE

देहरादून। जौनसार बावर क्षेत्र विकास समिति की ओर से आयोजित तीन दिवसीय उत्तराखंड सांस्कृतिक माघ महोत्सव के दूसरे दिन लोक कलाकारों द्वारा शानदार प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया गया। महोत्सव में लोक गायिका संगीता ढौंडियाल के गीतों पर दर्शक थिरक उठे। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया।

दून यूनिवर्सिटी रोड स्थित टीएचडीसी टिहरीनगर के मैदान आयोजित माघ महोत्सव के दूसरे दिन पिंडर घाटी कला मंच के कलाकारों ने सुभाष देवराड़ी के नेतृत्व में पांडव नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। सुप्रसिद्ध लोक गायिका संगीता ढौंडियाल एवं लोक गायक वीरेंद्र राजपूत ने अपने गीतों से लोगों का दिल जीत लिया। सन्नी दयाल और निधि राणा ने मनोहारी प्रस्तुति दी। पूनम सती एवं पुनीत शर्मा, विनोद चौहान, कुंदन सिंह चौहान, अज्जू तोमर, महिलपाल पंवार और नरेश बादशाह ने अपनी प्रस्तुतियों पर खूब तालियां बटोरीं।

आयोजन के दौरान संभव नाट्य मंच के कलाकारों ने ‘एक है पृथ्वी एक थी गौरा’ पर्यावरण पर आधारित नाटक का प्रभावशाली मंचन किया। सुभाष देवराड़ी ने पलायन रोको-चलो गांव की ओर आबाद करो अपना घर माटी खेत खलिहान पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया। इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक महेंद्र प्रसाद भट्ट ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में मधु भट्ट, उमेश अग्रवाल , चंद्र सिंह ग्वाल, प्रेमा डिमरी, अजय जोशी आदि मौजूद रहे। 

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Magha Festival, Fantastic performance, Artists

LEAVE A REPLY