Home शिक्षा और रोजगार वार्ता विफल होने पर दोबारा धरने पर बैठे अभिभावक

वार्ता विफल होने पर दोबारा धरने पर बैठे अभिभावक

514
0
SHARE

केंद्रीय विद्यालय मोकमपुर में सांयकालीन कक्षाओं की मांग:
देहरादून। केंद्रीय विद्यालय मोकमपुर में सांयकालीन कक्षाओं के संचालन को लेकर स्कूल प्रधानाचार्या से अभिभावकों की वार्ता विफल होने के बाद केशर जन कल्याण समिति के बैनर तले अभिभावक एक बार फिर से संस्थान के गेट के बाहर धरने पर बैठ गए।

गौरतलब है कि केंद्रीय विद्यालय मोकमपुर में छात्रों की संख्या के मद्देनजर अभिभावक स्कूल प्रबंधन से दूसरी पाली में सांयकालीन कक्षाओं के संचालन की मांग लंबे समय से करते आ रहे हैं। क्षेत्र की संस्था केशर जनकल्याण समिति अभिभावकों की इस मांग की अगुवाई कर रही है। बीते सोमवार को भी अपनी इस मांग को लेकर समिति के बैनर तले अभिभावकों और क्षेत्र के ग्रामीणों ने आईआईपी गेट पर धरना दिया था, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को वार्ता का आश्वासन दिया था।

गुरूवार को केशर जन कल्याण समिति के सदस्यों और अभिभावकों के एक प्रतिनिधि मंडल कोे विद्यालय में सांयकालीन कक्षाओं के संचालन को लेकर स्कूल प्रधानाचार्या ने वार्ता के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन वार्ता बेनतीजा रही। समिति के अध्यक्ष एनके गुसाईं ने बताया कि स्कूल प्रबंधन के अड़ियल रवैये के चलते क्षेत्र के करीब 10 गांवों के छात्र केंद्रीय विद्यालय में शिक्षा पाने से वंचित हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि विद्यालय प्रबंधन ने उनकी मांग पर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही नहीं की तो समिति अभिभावकों और ग्रामीणों के साथ एक बड़ा आंदोलन छेड़ने को मजबूर होगी।

धरने पर बैठने वालों में राजेश्वरी डंडरियाल, विजय गिरी गोस्वामी, प्रीति अरोड़ा, रिम्पी रावत, एसके पुंडीर, प्रताप कुंवर, गौरी देवी, केपी पांडे, साहिल, मन्नू भाई आदि शामिल थे।
Key Words : uttarakhand, Dehradun, centrel School, Guardian  fenc

LEAVE A REPLY