Home शिक्षा और रोजगार एजुकेशन सिस्टम में बड़े सुधार की जरूरतः डा. पाल

एजुकेशन सिस्टम में बड़े सुधार की जरूरतः डा. पाल

714
0
SHARE

विकासनगर। राज्यपाल डा. केके पाल ने कहा कि आज एजुकेशन सिस्टम में बड़े स्तर पर सुधार की जरूरत है। प्राइवेट सेक्टर इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। राज्यपाल ने शनिवार को राजावाला सेलाकुई स्थित इक्पफाई यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबोधित कर रहे थे।

राज्यपाल डॉ. पाल ने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों को समय के साथ चलना होगा। भविष्य के अनुकूल पाठ्यक्रम तैयार करने होंगे। ऐसा माहौल बनाना होगा जिससे नए विचार प्रेरित हों। छात्रों में देश प्रेम की भावना और सांस्कृतिक मूल्यों का संचार आवश्यक है ताकि वे समाज सेवा के लिए संकल्पित हो सकें। छात्रों को नौकरी मांगने वाला नहीं, नौकरी देने वाले बनना चाहिए। उन्होने कहा कि विशेष तौर पर ‘स्टार्ट-अप’ और ‘मेक इन इंडिया’ में युवाओं की भागीदारी आवश्यक है। राज्यपाल ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में आपदा प्रबंधन व न्यूनीकरण, पर्वतीय कृषि, हर्बल मेडिसिन, इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास सम्बंधित कोर्स के संचालनों की बात भी कही। कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने छात्रों को डिग्री प्रदान की और ‘‘वॉल ऑफ हीरोज’’ का भी लोकार्पण किया।

इस मौके पर स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर के प्रोफेसर चेतन वैद्य, विश्वविद्यालय के चांसलर एम रामचंद्रन, वाइस चांसलर डॉ. पवन कुमार अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Vikasnagar, Govrner, Convocation of the University of Apefai

LEAVE A REPLY