Home अपना दून राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस : दून में भारतीय लोकतंत्र-प्रभावी चुनाव विषय पर किया...

राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस : दून में भारतीय लोकतंत्र-प्रभावी चुनाव विषय पर किया मंथन

287
0
SHARE

देहरादून। राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के मौके पर पब्लिक रिलेशन सोसाइटी ऑफ इंडिया (पीआरएसआई) देहरादून चैप्टर एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान में भारतीय लोकतंत्र, प्रभावी चुनाव के लिये मंत्र विषय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।

शनिवार को कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डॉ एस फारुख ने कहा कि आज के समय में पार्लियामेंट समाज का आइना है, इसलिए ये हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम संसद के लिए एक अच्छे जनप्रतिनिधि का चुनाव करें।

महानिदेशक यूकोस्ट डॉ राजेन्द्र डोभाल ने कहा कि आज हमारा लोकतंत्र और मजबूत हुआ है। हमारा देश प्रगतिशील है, क्योकि हम एक लोकतांत्रिक समाज का हिस्सा है। लोकतंत्र को मजबूत करने की दिशा में हम सभी और अधिक सत्त प्रयास करने होंगे।

गति फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने राज्य में अब तक हुई निर्वाचन प्र्रक्रिया के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विगत वर्षों में हुए चुनाव में महत्वपूर्ण तथ्य सामने आया कि देहरादून में सबसे कम मतदान हुआ, जबकि पहाड़ो में ज्यादा मतदान हुआ।

कार्यक्रम के दौरान मुख्य निवार्चन अधिकारी कार्यालय के प्रतिनिधि सतीश निगम, पलायन आयोग के उपाध्यक्ष डॉ एसएस नेगी, समाज सेवी एवं उद्यमी राकेश ओबरॉय आदि ने भी अपने विचार साझा किए।

कार्यक्रम में पीआरएसआई देहरादून चौप्टर के अध्यक्ष विमल डबराल, सचिव अनिल सती, संयुक्त सचिव अमित पोखरियाल, कोषाध्यक्ष सुरेश भट्ट, कार्यकारी सदस्य डीपी उनियाल, हेम प्रकाश, सुधाकर भट्ट, मनोज गोविल, महेश खंखरियाल, वैभव गोयल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY