Home उत्तराखंड दून के राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान ने किया प्रदर्शनी का आयोजन

दून के राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान ने किया प्रदर्शनी का आयोजन

729
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह के मौके पर देहरादून स्थित राष्ट्रीय दृष्टिदिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान की ओर से दृष्टि दिव्यांगजनांे के सहायक उपकरणों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस दौरान सहायक उपकरणों की गुणवत्ता में सुधार लाने को लेकर मंथन किया गया।

राजपुर रोड स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान में 12 से 18 फरवरी तक आयोजित किए गए ‘राष्ट्रीय उत्पादकता सप्ताह-2019 के मौके पर ‘उत्पादकता एवं स्थिरता के लिए परिपत्र अर्थव्यवस्था’ थीम पर आधारित कार्यक्रम का शुभारंभ संस्थान के निदेशक नचिकेता राउत ने किया। अपने संबोधन में उन्होंने संस्थान द्वारा दृष्टि दिव्यांगजनों के इस्तेमाल में आने वाले विभिन्न सहायक उपकरणों के उत्पादन एवं गुणवत्ता की बेहतरी पर जोर दिया।

सोमवार को आयोजन के अंतिम दिन आमजन के लिए दृष्टि दिव्यांगजनों द्वारा इस्तेमाल में लाई जाने वाली विभिन्न सामग्रियों की प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी में सहायक उपकरणों के अलावा शतरंज, लूडो, मानचित्र आदि को भी प्रदर्शित किया गया।

आयोजन में ब्रेल प्रेस प्रभारी सुनील सिरपुरकर, चेतना गोला आदि का सराहनीय योगदान रहा। संचालन वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी मनीष वर्मा ने किया।

LEAVE A REPLY