Home खेल श्रीनगर में राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 6 मार्च से – 12...

श्रीनगर में राष्ट्रीय फुटबाल प्रतियोगिता 6 मार्च से – 12 टीमें कर रहीं प्रतिभाग

656
0
SHARE

श्रीनगर। अदिति स्मृति न्यास की पहल पर श्रीनगर जीआईटीआई मैदान में पूरण चंद्र स्मृति राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता होने जा रही है। छह से 15 मार्च तक प्रतियोगिता का आयोजन होगा। प्रतियोगिता में उत्तराखंड की चार टीमों सहित अन्य राज्यों की टीमों को मिलाकर 12 टीमें प्रतिभाग करेंगी। प्रतियोगिता की विजेता टीम को एक लाख और उप विजेता टीम को 75 हजार रुपये की नगद धनराशि के साथ ही ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया जाएगा।

अदिति स्मृति न्यास में शुक्रवार को राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर समिति की बैठक आहुत की गई। इस मौके पर अदिति स्मृति न्यास के सचिव गिरीश पैन्यूली व प्रतियोगिता के प्रभारी विक्रम सिंह रावत ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अभी तक उत्तराखंड पुलिस, गढ़वाल रेजीमेंट लैंसडाउन, गढ़वाल हीरोज दिल्ली, इंडियन एअर फोर्स दिल्ली, सीआरपीएफ जालंधर व भोपाल की टीमों की ओर से प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की सहमति मिल गई है। उन्होंने कहा अन्य टीमें आयोजन मंडल के संपर्क में हैं।

प्रतियोगिता के बेस्ट स्कोरर कि साथ ही बेस्ट खिलाड़ी व बेस्ट कीपर को भी पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतिदिन दो मैच खेले जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्वार्टर फाइनल मैच लीग के आधार पर खेले जाएंगे। टुर्नामेंट को रजिस्टर्ड कराने को उत्तराखंड फुटबॉल एसोसिएशन से वार्ता की जा रही है।

बैठक में व्यापार सभा अध्यक्ष वासुदेव कंडारी, कांग्रेस नगर अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह नेगी, संजय फौजी, अनूप बहुगुणा, संजय गुप्ता, आशीष सडाना आदि मौजूद रहे।

Key Words : Uttrakhand, Srinagar, National Football Tournament, GITI Ground, Puran Chandra Smriti

LEAVE A REPLY