Home उत्तराखंड जन्मदिन पर नरेन्द्र सिंह नेगी को देंगे समलौंण

जन्मदिन पर नरेन्द्र सिंह नेगी को देंगे समलौंण

738
0
SHARE

पौड़ी। उत्तराखंड के नवोदित लोक कलाकार प्रस्तुतियों की समलौंण सौपेंगे। गढ़कला सांस्कृतिक संस्था के तत्वावधान में नरेन्द्र नेगी के जन्म दिन के मौके पर देहरादून में 12 अगस्त को लोक विरासत कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें नये कलाकार लोकगीत और लोकनृत्य के साथ कविता पाठ भी करेंगे।

पौड़ी के रामलीला मैदान में गढ़कला सांस्कृतिक संस्था की बैठक में संस्था के अध्यक्ष त्रिभुवन उनियाल ने कहा कि दवा और लोगों की दुआओं के असर के बाद जल्द ही नरेन्द्र नेगी हम सबके बीच होंगे। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता चाहती है कि नरेन्द्र नेगी अपने गीतों की गंगा को फिर से प्रवाहित करें। उन्होंने बताया कि संस्था लोक संस्कृति के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान के लिए नरेन्द्र सिंह नेगी और गोविंद चातक को गढ़कला शिरोमणि सम्मान से विभूषित कर चुकी है। जबकि लोक सरोकारों के लिए निम के प्राचार्य कर्नल अजय कोठियाल को सम्मानित किया गया।

संस्था के सदस्य व लोक गायक अनिल बिष्ट ने बताया कि संस्था जनकवि स्व. गिरीश तिवाड़ी गिर्दा व नरेन्द्र सिंह नेगी की अविस्मरणीय जुगलबंदी करा चुकी है। आने वाले समय में संस्था की ओर से गिर्दा व रतन सिंह जौनसारी के जन्मदिन पर भी लोक विरासत के आयोजन की कार्ययोजना तैयार की गई है। बैठक का संचालन संस्था के संरक्षक गणेश खुगशाल गणी ने किया।

बैठक में संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. वीपी बलोदी, सचिव प्रेमवल्लभ पंत, गुरूवेंद्र नगी, तपेश्वर प्रसाद, नागेंद्र बिष्ट, अरविंद मुद्गल, अशोक रावत, विनोद श्रीकोटी, भक्तिशाह घायल आदि मौजूद थे।
Key Words : Uttarakhand, Pauri, Narendra singh negi, Birthday, Honored

 

LEAVE A REPLY