Home उत्तराखंड फूड पॉइजनिंग – बडकोट के क्वालगांव में 50से अधिक की हालत बिगड़ी

फूड पॉइजनिंग – बडकोट के क्वालगांव में 50से अधिक की हालत बिगड़ी

264
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता / बड़कोट : उत्तरकाशी जिले की बड़कोट तहसील के अंतर्गत क्वालगांव में फूड पॉइजनिंग से 50 से अधिक लोग बीमार हो गए। बुधवार सुबह बीमार लोगों को निजी वाहनों एवं एंबुलेंस से बड़कोट तथा नौगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं बड़कोट अस्पताल से चिकित्सकों की दो टीमें क्वालगांव में बीमार लोगों के उपचार के लिए भेजी दी गई हैं। 

जानकारी के अनुसार बड़कोट तहसील के क्वालगांव में मंगलवार को पांडव नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शाम को बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने मंदिर प्रांगण में सामूहिक भोजन किया। ग्रामीणों के अनुसार रात को करीब एक-दो बजे लोगों के पेट में अचानक दर्द शुरू हुआ और उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी।

बुधवार को सुबह तक गांव के करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों की हालत उल्टी-दस्त से ज्यादा खराब हो गई। उन्हें एंबुलेंस एवं निजी वाहनों के माध्यम से बड़कोट अस्पताल लाया गया। बीमार लोगों की संख्या अधिक होने पर कुछ बीमार लोगों को नौगांव अस्पताल में भेजा गया, जहां चिकित्सकों द्वारा सभी का उपचार किया जा रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर अंगद राणा की अगुवाई में बीमार लोगों का उपचार किया जा रहा है। साथ ही बड़कोट उपजिलाधिकारी चतर सिंह चौहान प्रशासन व पुलिस की पूरी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं तथा पूरी हालत पर नजर बनाए हुए हैं। 

बड़कोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सा प्रभारी डॉ अंगद राणा ने बताया है कि क्वालगांव से आए बीमार लोगों में फूड प्वाइजनिंग की समस्या है। सभी बीमारों को उल्टी और दस्त हो रही है। उन्होंने बताया कि बड़कोट अस्पताल में लोग भर्ती हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। कुछ बीमार लोगों को नौगांव अस्पताल में भेजे गए हैं। साथ ही चिकित्सकों की दो टीमें सूचना मिलते ही क्वालगांव में बीमार लोगों के उपचार के लिए भेजी गई है।

 

LEAVE A REPLY