Home राष्ट्रीय माइक्रोसॉफ्ट काइजाला के जरिये स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ेंगे रेलवे के तीस लाख...

माइक्रोसॉफ्ट काइजाला के जरिये स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ेंगे रेलवे के तीस लाख कर्मचारी

34
0
SHARE

देहरादून। भारतीय रेलवे अपने कर्मचारियों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाओं से जोड़ने के लिये माइक्रोसॉफ्ट काइजाला का उपयोग करेंगे। माइक्रोसॉफ्ट काइजाला एप से सेवारत और सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी 125 रेलवे और 133 निजी अस्पतालों की सेवाएं ले सकेंगे। काइजाला ग्रुप का प्रबंधन दक्षिण मध्य रेल के डॉक्टर करते हैं, जिसे अन्य डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ और नर्सों का सहयोग मिलेगा।

स्वास्थ्य रक्षा सेवाओं के लिये रजिस्टर करने पर भारतीय रेल के कर्मचारी माइक्रोसॉफ्ट काइजाला पर सबसे नजदीकी अस्पतालों और डॉक्टरों को सर्च कर सकेंगे, जहां उन्हें निहित जाँच केन्द्रों और स्वास्थ्य इकाइयों की सूची मिलेगी। कर्मचारी, डॉक्टर के साथ अपॉइंटमेन्ट बुक कर सकते हैं, जाँच की रिपोर्ट अपने डॉक्टर से साझा कर सकते हैं और माइक्रोसॉफ्ट काइजला के ‘मी चैट’ पर डिजिटल रिकॉर्ड्स सेव कर सकते हैं। बिल्ट-इन एक्शन कार्ड्स से प्रमुख घोषणाएं उनकी पहुँच में होगी और वे चिकित्सकीय सेवा की गुणवत्ता में सुधार के लिये अपना फीडबैक भी साझा कर सकेंगे। काइजाला के जरिये भारतीय रेल अपने कर्मचारियों से सीधा संवाद कर सकता है, जैसे अचीवमेंट बुलेटिन्, एजुकेटिव बुलेटिन्स और इंफॉर्मेटिव बुलेटिन ताकि सीपीआर, सामान्य प्राथमिक उपचार, टीकाकरण, आदि पर जागरूकता फैलाई जा सके।

इस काइजाला एप पर डॉक्टर किसी कर्मचारी की मेडिकल हिस्ट्री देख सकते हैं, केस शीट्स निकाल सकते हैं और सही समय पर निर्णय ले सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट काइजाला एक मोबाइल-ओन्ली प्रोडक्ट है, जो संस्थाओं को बाधारहित तरीके से संवाद करने, मिलने-जुलने, काम पूरे करने, डेस्कटॉप यूजर्स और मोबाइल-ओन्ली यूजर्स को मिलाने में सक्षम बनाता है।  विनोद कुमार यादव, चेयरमैन रेलवेबोर्ड ने कहा हम अपने कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

LEAVE A REPLY