Home राजनीतिक महाराष्ट्र : डिप्टी सीएम पर शरद पवार की बड़ी कार्रवाई, विधायक दल...

महाराष्ट्र : डिप्टी सीएम पर शरद पवार की बड़ी कार्रवाई, विधायक दल के नेता पद से हटाए गए

457
0
SHARE

महाराष्ट्र में शनिवार की सुबह देवेन्द्र फडणवीस के मुख्यमंत्री और अजीत पवार के उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने के बाद वहां की सियासत में जो भूचाल आया है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच एनसीपी ने मुंबई में हुई विधायकों की बैठक के बाद उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है।

जयंत पाटिल विधायक दल के नेता का अंतरिम प्रभार दिया गया है। उधर, महाराष्ट्र में फडणवीस को मुख्यमंत्री की राजपाल बीसी कोश्यारी की तरफ से शपथ दिलाए जाने के बाद बौखलाई शिवसेना सुप्रीम पहुंचकर नई सरकार के खिलाफ याचिका लगाई है।

धर, शरद पवार अपने एनसीपी के विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। यहां पर अजीत पवार के साथ सुबह राजभवन गए धनंजय मुंडे समेत कई विधायक पहुंचे हैं।

-शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस ने देवेन्द्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए दिए गए न्यौते के खिलाफ संयुक्त रूप से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

महाराष्ट्र में सरकार के गठन पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- जब राज्यपाल इस बात से संतुष्ट होते हैं कि पार्टियों के पास सरकार गठन को लेकर पर्याप्त आंकड़े है तभी वे सरकार के लिए न्यौता देती है। देखते हैं फ्लोर टेस्ट में क्या होता है लेकिन मैं यह मानता हूं कि उनके पास जरूरी आंकड़े रहे होंगे, तभी न्यौता दिया गया।

-महाराष्ट्र: शरद पवार की तरफ से बुलाई गई एनसीपी की बैठक में पार्टी के 42 विधायक मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर पहुंचे।

-शिवसेना के विधायकों के साथ बैठक करने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि सहयोगी दलों के साथ हमारी बातचीत बिल्कुल सही दिशा में जा रही है।

-मुंबई पहुंचे एनसीपी विधायक अतुल बेनके ने कहा- ‘मैं शरद पवार के साथ हूं। हम सभी लोग साथ हैं।’

-महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर बोलते हुए कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा- ‘देश में हर कोई अवसरवादी राजनीति कर रहा है।’

 

LEAVE A REPLY