Home उत्तराखंड अखिल भारतीय एलआईसी खेल: ट्रिपल जंप के महिला वर्ग में जाॅयलिन व...

अखिल भारतीय एलआईसी खेल: ट्रिपल जंप के महिला वर्ग में जाॅयलिन व पुरुषों में धीरज रहे अव्वल

564
0
SHARE

देहरादून। अखिल भारतीय एलआईसी खेलों का केंद्रीय कार्यालय मुम्बई के प्रबन्ध निदेशक वी वेणुगोपाल ने दून के महाराणा प्रताप स्पोर्टस कालेज में सोमवार को विधिवत रूप से उद्घाटन किया। चार दिनों तक चलने वाली इस खेल प्रतियोगिता में नेशनल लेवल की छह खेल प्रतियोगिताएं एथलेटिक्स, वालीबाल, कैरम, बैडमिन्टन, शतरंज एवं टेबल टेनिस आयोजित की जाएंगी। प्रतियोगिता में देशभर के 112 मण्डलों से आये 392 महिला एवं पुरुष खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। साथ ही इस आयोजन में 8 अंतर्राष्ट्रीय एवं 4 राष्ट्ीय स्तर के खिलाडी भी भाग ले रहे हैं।

खेल प्रतियोगिताओं का आरंभ एलआईसी उत्तर मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबन्धक एनपी सिन्हा के स्वागत भाषण एवं कार्यकारी निदेशक मानवसंसाधन एवं अध्यक्ष एलआईसी खेल प्रबन्धन बोर्ड किरन सहदेव एवं मुख्य अतिथि के सम्बोधन के साथ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि वी वेणुगोपाल ने स्मृति पत्रिका का विमोचन भी किया और खिलाडियों को खेल भावना का पालन करने की शपथ दिलाई।

पहले दिन एथलेटिक्स प्रतियोगिता में विभिन्न स्पर्धाएं हुई। ट्रिपल जंप के महिला वर्ग में साउथ सेंट्रल जोन की जॉयलिन मुरल लोबो और पुरुष वर्ग में वेस्ट जोन के धीरम मिश्रा ने स्वर्ण पदक कब्जाया। पुरुष वर्ग की 110 मी. हर्डल में साउथ जोन के ए. योगेश ने बाजी मारी। 200 मी. दौड़ में वेस्ट जोन के डीएल जोडगे व साउथ जोन की अनु मरियम जोस ने स्वर्ण पदक जीता। कैरम के महिला वर्ग में साउथ सेंट्रल जोन की एस. अपूर्वा, ईस्ट सेंट्रल जोन की दीपिका सिन्हा, वेस्ट जोन की मेधा और साउथ सेंट्रल जोन की पी. निर्मला ने अपने-अपने मैच जीते। पुरुष वर्गमें साउथ जोन के डी. दिलीबाबू, वेस्ट जोन के प्रकाश गायकवाड़, नॉर्थ सेंट्रल जोन के जहीर अहमद, ईस्ट जोन के सुरुजुद्दीन अहमद, नॉर्थ सेंट्रल जोन के एके. सिंह और सागिर अहमद ने अपने-अपने मैच जीते। टेबल टेनिस के पुरुष वर्ग में 11 और महिला वर्गमें चार खिलाड़ियों ने अगले दौर में प्रवेश किया।

बैडमिंटन के पुरुष एकल वर्गमें नॉर्थ जोन के प्रेम सिंह चैहान ने ईस्ट जोन के जयंत तालुकदार को 21-10 व 21-8, साउथ सेंट्रल जोन के ए कामेश बाबू ने सेंट्रल ईस्ट जोन के एचके सेनगुप्ता को 21-18 व 21-16 और नॉर्थ जोन के सिद्धार्थ ने ईस्ट सेंट्रल जोन के पी. परवाकर को 21-7 व 21-6 से हराया। वॉलीबॉल में साउथ सेंट्रल जोन ने ईस्ट सेंट्रल जोन को 25-17, 25-13 व 25-17, नॉर्थ जोन ने ईस्ट जोन को 25-11, 25-6 व 25-20 और साउथ जोन ने सेंट्रल जोन को 25-6, 25-7 व 25-10 से पराजित किया।

इस अवसर पर एलआईसी के कार्यकारी निदेशक एवं अध्यक्ष खेलप्रबन्धनबोर्ड केएस नागन्यालए जीएस वनवारए एमआर शर्मा, बीएस रथ, पीके सक्सेना सहित वरिष्ठ मण्डल प्रबन्धक देहरादून मण्डल सर्वजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY