Home उत्तराखंड विडम्बना : बड़कोट डिग्री कॉलेज में सुविधाओं का अभाव बन रहा छात्रों...

विडम्बना : बड़कोट डिग्री कॉलेज में सुविधाओं का अभाव बन रहा छात्रों के कॅरियर में बाधा

555
0
SHARE

    शांति टम्टा

बड़कोटराजेन्द्र सिंह रावत डिग्री कॉलेज बड़कोट के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री को एसडीएम बड़कोट के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में शिक्षा उच्च शिक्षा मंत्री को अवगत करवाया गया कि बड़कोट डिग्री कॉलेज में सीटों की बढ़ोत्तरी एवं विषयों के अभाव से छात्र अपनी पसंद के विषय में पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं, जो छात्रों के कॅरियर के लिहाज से बिलकुल भी उचित नहीं है।

दरअसल, बड़कोट के टटाऊ स्थित डिग्री कॉलेज में बीते कई वर्षों से समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। कॉलेज के छात्र-छात्रायें अनेकों बार शासन-प्रशासन से समस्याओं के समाधान एवं सुविधाओं को लेकर गुहार लगा चुके हैं, लेकिन परिणाम शून्य ही रहा है। जिसके चलते कॉलेज छात्र संगठन ने धरना प्रदर्शन शुरू किया हुआ है।

छात्र संघ ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र उनकी मांगों पर कार्यवाही नहीं की गई तो 11 अगस्त से आंदोलन को तेज करते हुए छात्रों को तालाबंदी व भूख हड़ताल जैसे कदम उठाने को विवश होना पड़ेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी ।

ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र संघ अध्यक्ष नवीन जगूड़ी, सचिव दीपक सिंह, उपाध्यक्ष तनुजा, कोषाध्यक्ष सचिन सिंह, एवीबीपी प्रतिनिधि महिदेव सिंह, यशपाल, नितीश आदि छात्र शामिल थे।

ये हैं छात्रों की मांगें –

बड़कोट। डिग्री कॉलेज बड़कोट छात्र संगठन की मांग है कि कॉलेज में विभिन्न विषयों की सीटों की संख्या 20 तक बढ़ाई जाए। स्थाई रूप से संस्कृत, गृह विज्ञान, भूगोल, समाजशास्त्र व कला सहित अन्य विषयों को छात्र-छात्राओं की रुचि के अनुसार उपलब्ध करवाया जाए। एमए, एमएससी की रेग्युलर क्लास चलाई जाए।

LEAVE A REPLY