Home संस्कृति एवं संभ्यता यमुनाघाटी में कुण्ड की जातर मेले का आयोजन 13 फरवरी से

यमुनाघाटी में कुण्ड की जातर मेले का आयोजन 13 फरवरी से

1005
0
SHARE

शांति टम्टा / उत्तरकाशी। यमुनाघाटी में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष होने वाली सुप्रसिद्ध कुण्ड की जातर के सफल आयोजन को लेकर जिलापंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा की अध्यक्षता में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जातर का आयोजन 13 फरवरी को किए जाने पर सहमति प्रदान की गई।

कुण्ड की जातर के अवसर पर क्षेत्र में लगने वाले मेले को भव्य बनाने के लिए गुरूवार को आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों को जिमेदारियां सौंपी गईं। इस वर्ष इस मेले की अवधि को बड़ा कर पांच दिन किए जाने का भी निर्णय लिया गया है। इससे पूर्व मेले का आयोजन तीन दिनों के लिए किया जाता रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मेले के पांच दिवसीय आयोजन में मेले का मुख्य आकर्षण स्थानीय संस्कृति व लोकनृत्य रखे जाने पर भी विचार विमर्श किया गया। सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कर कमलों से मेले का शुभारंभ किए जाने के साथ स्थानीय लोक गायकों को आमंत्रित किए जाने पर भी सहमति बनी है।

बैठक में जिला पंचायत सदस्य अनिल कुमार जिला पंचायत सदस्य भरत चौहान, संदीप राणा, मुकेश टम्टा, यशवंत सिंह, अरविंद राणा, अजयपाल, राजाराम जगूड़ी, रविंद्र रावत, प्रदीप सहित क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Yamuna Ghati, Kunda Jatra

 

LEAVE A REPLY