Home खेल वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की शटलर कुहु का चयन

वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए उत्तराखंड की शटलर कुहु का चयन

189
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड की कुहु गर्ग का चयन आगामी जुलाई माह में चीन में होने वाली वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के लिए हुआ है। कुहु वूमेन डबल और मिक्स डबल दोनों प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेंगी।

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि प्रदेश की युवा शटलर कुहु गर्ग 30 जुलाई से चीन में होने जा रही वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के मिक्स डबल में दिल्ली के अपने जोड़ीदार रोहन कपूर के साथ प्रतिभाग करेंगी। कुहु का चयन वर्ल्ड रैंकिंग के आधार पर हुआ है।

ओपन वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप खेलने वाली कुहू उत्तराखंड से पहली शटलर हैं। इसके साथ ही ओपन ग्रुप में कुहु वर्ल्ड चैम्पियनशिप खेलने वाली राज्य की पहली खिलाड़ी बन गई है। वर्तमान में कुहु की मिक्स डबल रैंक 46 है, जबकि वूमेन डबल में वह आसाम की निंग्शी हजारिका के साथ खेलेंगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में कुहु अपने जोड़ीदार शटलर रोहन कपूर के साथ मलेशिया में मलेशिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप खेल रही हैं। कुहु इससे पहले सीनियर लेवल पर हेलास ओपन इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट और ग्रीस ओपन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के मिक्स डबल में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं। इसके अलावा उनके नाम राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक हैं। वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए कुहु का चयन होने पर उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों ने भी शुभकामनायें दी हैं।

LEAVE A REPLY