Home उत्तराखंड साइकिलिंग कर युवाआें को स्वरोजगार अपनाने का संदेश दे रहे केदारनाथ विधायक

साइकिलिंग कर युवाआें को स्वरोजगार अपनाने का संदेश दे रहे केदारनाथ विधायक

557
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ विधानसभा के विधायक मनोज रावत साइकिलिंग कर पलायन कर रहे युवाओ के लिये क्षेत्र में ही रहकर रोजगार सृजित करने का संदेश दे रहे हैं। उनकी इस यात्रा में इंडियन नेवी के दस अधिकारी भी शामिल हैं।

विधायक मनोज रावत ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य स्थानीय युवाओं को नौसेना में भर्ती के लिए प्रशिक्षण देने तथा शीतकाल में पर्यटन और रोजगार को बढ़ावा देने के लिये एमटीबी साइकिलिंग के दो सर्किटों को प्रचारित करना है। इसके साथ ही होम स्टे योजना को भी बढ़ावा देना है, जिस कारण आगामी कुछ वर्षों में जनपद साइकिलिंग हब के रूप में विकसित हो सके।

उन्होने बताया कि एमटीवी से टूरिस्ट डेस्टिनेशन विकसित की जायेगी। साथ ही रोजगार के क्षेत्र में नई गतिविधि शुरू की जा सकेगी। बताया कि उन्होने अपने स्तर से एक दर्जन से अधिक साइकिलें खरीदी हैं। इन साइकिलों को युवक मंगल दल के समूहों के माध्यम से पर्यटन व्यवसाय करने वाले युवा टूरिस्टों को उपलब्ध करा सकेंगे। इन साइकिलों का एक दिन का किराया पांच सौ से एक हजार रूपये के करीब रखा गया है। इसके साथ ही सुदूरवर्ती गांवों को होम स्टे योजना से जोड़कर उन्हें गुलजार किया जायेगा। गत 26 अक्टूबर से चमोली से शुरू हुई इस साइकिलिंग अभियान में स्थानीय युवा भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रहे हैं। यह यात्रा 31 अक्टूबर को देहरादून में समाप्त होगी।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Kedarnath MLA, cycling, Message

LEAVE A REPLY