Home उत्तराखंड उत्तराखंड में कश्मीरी छात्रों को करवाना होगा वेरिफिकेशन

उत्तराखंड में कश्मीरी छात्रों को करवाना होगा वेरिफिकेशन

572
0
SHARE

डीबीएल संवाददाता/देहरादून। कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमले के बाद उत्तराखंड में कुछ कश्मीरी छात्रों द्वारा सोशल मीडिया पर आतंकियों का समर्थन किए जाने की मामलों के बाद प्रदेश में कश्मीरी छात्रों का विरोध शुरू हो गया था। सूबे की सरकार की ओर से भी छात्रों की सुरक्षा पर पूरा आश्वासन दिया है, लेकिन अब उत्तराखंड के काॅलेजों में पढ़ाई के लिए आने वाले कश्मीरी छात्रों को करवाना पुलिस वेरिफिकेशन करवाना होगा।

उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेष सरकार ने निर्णय लिया है कि अब कश्मीरी छात्रों की जांच पड़ताल के बाद ही सूबे में पढ़ाई के लिए एडमिशन दिया जाएगा। उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह का कहना है कि होनहार और देशभक्त छात्र उत्तराखंड में अपने कॅरियर बना सकते है लेकिन जो भी छात्र देश विरोधी गतिविधियों में शामिल पाया जाएगा उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उच्च शिक्षा मंत्री का कहना है कि अगले सत्र से दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों के बारे में वहां के जिलाधिकारी और एसएसपी से पूरा वेरिफिकेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सब कुछ सही पाए जाने पर ही बाहर से आए छात्रों को यहां कॉलेजों में प्रवेश दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY