Home शिक्षा और रोजगार कर्नाटक एसआरसी की टीम ने किया साक्षरता कार्यक्रम का अवलोकन

कर्नाटक एसआरसी की टीम ने किया साक्षरता कार्यक्रम का अवलोकन

759
0
SHARE
शैक्षिक भ्रमण : उत्तराखंड में साक्षरता कार्यक्रम की गतिविधियों सहित सूबे के परिवेश को समझा, एसआरसी स्टाॅफ का जताया आभार :

देहरादून। केंद्र सरकार की पहल ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ योजना के तहत कर्नाटक से दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंची राज्य संसाधन केंद्र (एसआरसी) की टीम ने राज्य में संचालित साक्षरता भारत कार्यक्रम की जानकारी ली। टीम ने दून और हऱि़द्वार के कई स्थलों का भ्रमण भी किया।

एसआरसी, उत्तराखण्ड के तत्वावधान में कर्नाटक एसआरसी की एक टीम के लिए शैक्षिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान परियोजना प्रबंधक पद्मेन्द्र सकलानी ने राज्य में संचालित साक्षर भारत कार्यक्रम का प्रस्तुतिकरण आमंत्रित टीम के समक्ष रखा।

एसआरसी उत्तराखण्ड के भम्रण के दौरान केंद्र की विभिन्न गतिविधियों से कर्नाटक से आई टीम को अवगत कराया गया। केंद्र द्वारा तैयार की गई साक्षरता सामग्री एवं अन्य शिक्षण अधिगम सामग्री का भी अतिथि टीम ने अवलोकन किया।

कर्नाटक की टीम ने दून के कई स्थलों जिनमें राष्ट्रीय सैन्य आदमी, राष्ट्रीय वन संस्थान, टपकेश्वर मंदिर एवं बौद्ध मंदिर सहित हरिद्वार में गंगा आरती, पतंजलि आश्रम, टिहरी बांध, टिहरी जेएसएस लाल बहादुर शास्त्री अकादमी मसूरी आदि स्थलों का भम्रण कर प्रदेश के परिवेश की जानकारी हासिल की। जेएसएस देहरादून में भी टीम का स्वागत किया गया एवं संस्थान की गतिविधियों की जानकारी दी गई।

कर्नाटक टीम की ओर से वेंकटेश ने एसआरसी उत्तराखंड की निदेशक डाॅ प्रिया जाडू सहित केंद्र के शैलेश ध्यानी, जोजफ एण्टोनी एवं अन्य स्टाॅफ का आभार जताया। इस मौके पर रूलक संस्था के अध्यक्ष अवधेश कौशल ने अतिथि टीम को स्मृति चिन्ह् प्रदान कर उन्हें दोबारा उत्तराखंड आने का न्यौता दिया।

एसआसी कर्नाटक की टीम में बीके रामाकृष्णा एसएलएमए, यल्लपा, जिला साक्षरता समन्वयक, सदानन्द निदेशक जेएसएस बी पापीया ब्लाॅक समन्वयक एवं शामीद शाद आदि शामिल थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, SRC, Kanrnataka, Visite

 

LEAVE A REPLY