Home उत्तराखंड काली मंदिर कंडोली में माता की चौकी का आयोजन : जमकर झूमे...

काली मंदिर कंडोली में माता की चौकी का आयोजन : जमकर झूमे श्रद्धालु

1130
0
SHARE

देहरादून। रायपुर विकास खंड स्थित कंडोली के प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा के नवरात्रि पाठ का आयोजन पूरे श्रद्धाभाव के साथ आयोजित किया जा रहा है। मंगलवार को मंदिर में माता की चौकी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने जमकर भजन कीर्तन किया।

युवा सेवा समिति कंडोली के तत्वावधान में मंगलवार को कंडोली स्थित प्राचीन कालीन सिद्ध मां काली मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर नौ दिवसीय पाठ का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ किया जा रहा है। मंगलवार को साईं दास देव बन्धु ग्रुप की ओर से माता के भजन प्रस्तुत किए गए। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जमकर माता के जयकारे लगाए खुशहाली की कामना की।

म्ांदिर के पुजारी आचार्य सुनील घिंडियाल ने बताया कि सभी क्षेत्रवासियों के सहयोग से हाल ही में मंदिर का भव्य सौंदर्यीकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि भविष्य में पारंपरिक धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन पूरे विधि-विधान के साथ आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभीं श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में मां दुर्गा के पाठ में प्रतिभाग कर आर्शीवाद प्राप्त करने का आह्वान किया है।

इस अवसर पर व्रत रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए युवा सेवा समिति की ओर से फलाहार की व्यवस्था भी की गई है। महिला कीर्तन मंडली की ओर से इस अवसर पर कीर्तन भजन का आयोजन भी किया गया। नवमी के दिन मंदिर प्रांगण में यज्ञ का आयोजन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर युवा सेवा समिति के महेश कार्की, विनोद बिष्ट, खड़क बहादुर क्षेत्री, विशाल चौहान, विजय केड़ा, कपिल उपाध्याय, राजीव, छुन्नू भाई, राजेश पुंडीर, राहुल धारीवाल, हितेश क्षेत्री, अनिल थापा आदि मौजूद रहे

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Kali Mandir, kandoli, Mata ki Chowki

LEAVE A REPLY