Home अपना दून झंडा जी मेला – दून में श्रद्धाभाव के साथ की गई नगर...

झंडा जी मेला – दून में श्रद्धाभाव के साथ की गई नगर परिक्रमा

787
0
SHARE

देहरादून। ऐतिहासिक झंडे मेले के अंतर्गत महंत देवेन्द्र दास की अगुवाई में नगर परिक्रमा की गई जिसमें बडी संख्या में संगतों ने हिस्सा लिया। नगर परिक्रमा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया फूलों की गई। इस दौरान भक्तों व राहगीरों को छबील का ठंडा पानी भी पिलाया गया।

गुरूवार को बड़ी संख्या में संगत नगर परिक्रमा के लिए झंडे जी में एकत्र हुए और श्री गुरू राम राय के जयकारों के साथ नगर परिक्रमा की शुरूआत की गई। नगर परिक्रमा झंडेजी से आरंभ होकर सहारनपुर चौक, कांवली रोड होते हुए गुरू राम राय पब्लिक स्कूल बिन्दाल पहुंची जिसके बाद तिलक रोड, घंटाघर, गांधी रोड से रीठा मंडी और एसजीआरआर पब्लिक स्कूल भंडारी बाग में रूकने के बाद दरबार साहिब में देर सांय पहुंचकर समाप्त हुई।

नगर परिक्रमा का भव्य स्वागत किया गया और रास्ते में श्रद्धालुओं के लिए शीतल पेय पदार्थ लोगों द्वारा बांटे गये और जगह-जगह सफाई व्यवस्था परिक्रमा के दौरान की गई। पैदल संगत व पंजाब के महंतों व मसंदों को पगड़ी व प्रसाद वितरण किया गया।

प्रशासन ने नगर परिक्रमा के दौरान सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए थे। पुलिस ने रूट को डायवर्ट किया हुआ था, जिससे संगतों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो पाये।

LEAVE A REPLY