Home उत्तराखंड चार धाम यात्रा की तैयारी : बड़कोट बाजार में अतिक्रमण पर चला...

चार धाम यात्रा की तैयारी : बड़कोट बाजार में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का जेसीबी

1523
0
SHARE

शान्ति टम्टा
बड़कोट/उत्तरकाशी। चार धाम यात्रा की तैयारी को लेकर जनपद उत्तरकाशी प्रशासन ने कमर कस ली है। यमुनोत्री धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को सुलभ यातायात प्रदान करने को लेकर प्रशासन ने सोमवार को बड़कोट बाजार में जेसीबी चलाकर अतिक्रमण का सफाया किया।

यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने में कुछ सप्ताह का ही समय बाकी रह गया है। श्रद्धालुओं को जाम न जूझना पड़े और उनकी यात्रा सुगम तरीके से हो जिसके लिए प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। सोमवार को बड़कोट बाजार में अतिक्रमण हटाने के लिए एई एनएच विनोद डोबरियाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका बड़कोट अमरजीत कौर, सीओ जीएन कोहली की अगुवाई में प्रशासन की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों की अगुवाई में बाजार में कई अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया।

वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई से स्थानीय व्यापारियों में गुस्सा साफ नजर आया। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि प्रशासन द्वारा अतिक्रमण को लेकर बिना किसी पूर्व सूचना के आनन-फानन में की गई कार्रवाई किसी भी तरह से न्यायोचित नहीं है। उन्होंने रोष जताने के लिए बाजार बंद करने की चेतावनी भी दी है।

पूरे मामले में एसडीएम पूरण राणा का कहना है कि बाजार में अवैध अतिक्रमण करने वालों को एक सप्ताह का मौखिक अल्टीमेटम दिया गया था जिसके बाद ही कार्रवाई शुरू की गई।

Key Words : Uttrakhand, Uttrakashi, Barkot, Administration, Encroachment, JCB

LEAVE A REPLY