Home उत्तराखंड जावलकर ने संभाला आयुक्त गढ़वाल का कार्यभार

जावलकर ने संभाला आयुक्त गढ़वाल का कार्यभार

1208
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड शासन में सचिव दिलीप जावलकर ने आयुक्त गढ़वाल कार्यभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्हांेने उप कार्यालय, रिकार्ड रूम आदि का निरीक्षण कर कार्यालय में प्राप्त होने वाले मामलों, कार्मिकों तथा अन्य मशीनरी का विवरण प्राप्त किया। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि वर्तमान में कार्यालय में 657 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 25 का निस्तारण अन्तिम चरण में है, साथ ही माह में दो बार सुनवाई कैंप कार्यालय में होती है। 20 से 25 मामले प्रत्येक माह प्राप्त होते हैं, जिनमें से अधिकतर मामलें एमडीडीए से सम्बन्धित आते हैं।

शुक्रवार को पदभार ग्रहण करने के बाद आयुक्त गढवाल दिलीप जावलकर ने कहा कि शासन की नीतियों व प्राथमिकताओं का ठीक प्रकार से क्रियान्वयन उनका लक्ष्य रहेगा। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता कार्यों में उचित दक्षता तथा पारदर्शिता के साथ कार्य करने की रहेगी, साथ ही शासन, पुलिस प्रशासन सहित सभी विभागों के समन्वय से कार्य किया जायेगा।

जावलकर वर्ष 2003 बैच के आईएएस हैं। उन्होंने प्रदेश में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रदेश में जिलाधिकारी के रूप में उनकी पहली पोस्टिंग बागेश्वर जनपद में हुई थी। रुद्रप्रयाग जिले में जिलाधिकारी के पद पर नियुक्ति के दौरान जावलकर ने आपदा के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। े एक्साइज कमिश्नर, शासन में वित्त सचिव एवं मुख्यमंत्री सचिव के रूप में भी वह अपनी सेवायें दे चुके हैं। दिलीप जावलकर केंद्र में विश्व बैंक तथा एशियाई विकास बैंक (एडीबी) में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका की ड्यूक यूनिवर्सिटी से विशेष मास्टर प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Dileep Javalkar, commissioner Garhwal, Take Charge

LEAVE A REPLY