Home स्वास्थ्य जखोली के सीएचसी स्टाॅफ को पांच महीने से नहीं मिला वेतन, आपातकालीन...

जखोली के सीएचसी स्टाॅफ को पांच महीने से नहीं मिला वेतन, आपातकालीन सेवाएं बंद

836
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। पीपीपी मोड़ के तहत सील गु्रप द्वारा संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डाॅक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ कर्मियों को पांच माह से वेतन नहीं मिला है, जिससे नाराज होकर कर्मचारियों ने आपातकालीन सेवाएं भी बंद कर दी है। आलम यह है कि ग्रामीणों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय जाना पड़ रहा है।

पांच माह से वेतन न मिलने से सीएचसी जखोली के कर्मचारियों ने शुक्रवार से चिकित्सालय में आपातकालीन सेवाओं का संचालन भी बंद कर दिया। चिकित्सालय के सात डाक्टर व 47 पैरामेडिकल स्टाप बीते पांच दिनों से कार्य बहिष्कार पर थे, जिसमें पहले से ही ओपीडी सेवाएं बंद चल रही थी। शुक्रवार को उन्होंने चिकित्सालय परिसर में धरना-प्रदर्शन कर संचालक संस्था सील ग्रुप के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए वेतन भुगतान करने की मांग की। आंदोलित कर्मचारियों ने सील गु्रप व सीएमओ कार्यालय पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग की लापरवाही के चलते पिछले पांच माह से उनका वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। कहा कि सील गु्रप को लगातार अवगत कराने के बाद भी वेतन नहीं मिला है।

चिकित्सालय के प्रबंधक भरत सिंह बिष्ट ने बताया कि सभी सूचनाएं प्रबंधक संस्था सील ग्रुप को भेज दी गई है, जिसका अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है। कहा कि जब तक कर्मियों का वेतन भुगतान नहीं होता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं, चिकित्सालय में आपातकालीन सेवाएं बंद होने से लोगों को उपचार के लिए जिला मुख्यालय या फिर अन्यत्र जाना पड़ रहा है।

इस मौके पर रविन्द्र भट्ट, सरिता सेमवाल, विजय सिंह, राहुल भट्ट समेत चिकित्सालय के अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Rudraprayag, Jakholi CHC, Emergency Services Stopped, No Salary

 

LEAVE A REPLY