Home खेल जैकी फुटबाल प्रतियोगिता : शास्त्री क्लब एवं ग्रेस अकादमी ने जीते मैच

जैकी फुटबाल प्रतियोगिता : शास्त्री क्लब एवं ग्रेस अकादमी ने जीते मैच

249
0
SHARE

मसूरी। सेंटजार्ज कालेज में प्रतिष्ठित 46वीं जैकी स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता पहला उदघाटन मुकाबला क्यारकुली स्पोर्टस क्लब और शिवा स्पोर्ट्स क्लब बी के बीच खेला गया। दोनों टीमों ने एक एक गोल किया और मुकाबला बराबरी पर रहा।

रविवार को 46वीं जैकी स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य सेंटजार्ज कालेज ब्रदर टॉमी वर्गिस ने किया। प्रतियोगिता में पहला मैच शिवा स्पोर्ट्स क्लब एवं क्यारकुली ए के बीच खेला गया लेकिन दोनों ही टीमों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया जिसमें पहला गोल क्यारकुली के पवन थापली ने बीसवें मिनट में कर बढ़त बना ली लेकिन शिवा स्पोर्ट्स के प्रवेष ने 59वें मिनट में गोल कर क्याकुली की उम्मीदों पर पानी फेर दिया व मैच बराबरी पर छूट गया।

वहीं प्रतियोगिता का दूसरा मैच शास्त्री स्पोर्टस क्लब एवं क्यारकुली स्पोर्ट्स बी के बीच खेला गया जिसमें शास्त्री क्लब ने 2-0 से मैच जीत लिया। शास्त्री स्पोर्ट्स की ओर से साहिल ने 26वें मिनट में और मनोज थापा ने 40वें मिनट में गोल कर मैच जीत लिया प्रतिद्वदी टीम कोई गोल नही कर सकी।

तीसरा मैच तुलाज इंटरनेशनल स्कूल देहरादून व मसूरी पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया जिसमें मुकाबला 2-2 से बराबरी पर छूटा। मसूरी पब्लिक स्कूल की ओर से उत्तम ने 12वें एवं अमन राणा ने 22वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी, लेकिन तुलास इंटरनेशनल स्कूल के संजय मेहता ने 49वें मिनट एवं दाएमी ने 58वें मिनट में गोल कर मसूरी पब्लिक स्कूल की उम्मीदों को झटका दिया व मैच बराबरी पर छूट गया।

चौथा मैच मसूरी ब्वॉइज एवं गर्ल्स स्कूल तथा ग्रेस अकादमी देहरादून के बीच खेला गया जिसमें ग्रेस अकादमी ने मैच 5-0 से जीत लिया। ग्रेस अकादमी की ओर से अलेक्स जॉन ने पहले मिनट में सुबित दास ने 11वें मिनट में, जिग्मित दास ने 29वें मिनट, धीरज ने 45वें व रैंचों ने 56वें मिनट में गोल दाग कर प्रतियोगिता का मैच 5-0 से जीत लिया।

इस मौके पर उप प्रधानाचार्य ब्रदर अर्नेस्ट मार्टिन स्पोर्टस सचिव ब्रदर रौनिस मैथ्यू सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका रमेश चमेली, आनंद थापा, रोहन चमोली, भवनेश नेगी, राहुल कैंतुरा, अरुण त्रिपाठी, दिग्विजय सिह, रार्बट रूपिंदर बाजवा, नौशाद आलम, कमल बर्थवाल, राजेश विक्टर, अमित पंवार ने निभाई।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, Jackie football Turnament

LEAVE A REPLY