Home उत्तराखंड क्वांसी में जर्जर बिजली के खंभे दे रहे हादसे को न्यौता

क्वांसी में जर्जर बिजली के खंभे दे रहे हादसे को न्यौता

597
0
SHARE

साहिया। ऊर्जा निगम की अनदेखी जौनसार बावर क्षेत्र के लोगों पर भारी पड़ रही है। कई स्थानों पर बिजली के खंभे जर्जर हाल में होने के कारण कभी भी कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है। वहीं विभागीय अधिकारी लोगों की समस्या से अंजान बने हुए है। मामले से गुस्साए लोगों ने बुधवार को ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया। शीघ्र व्यवस्था में सुधार न होने की दशा में उन्होंने आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

ग्रामीणों ने बताया कि क्वांसी गांव के पास करीब एक माह पूर्व बारिश के दौरान दो बिजली के खंभे ध्वस्त होकर गिर गए थे। निगम कर्मियों ने खंभों को खड़ा तो कर दिया, लेकिन उनकी हालत फिर से दयनीय है। ग्रामीणों का आरोप है कि ऐसे हालातों में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर व्यवस्था में जल्द सुधार न किया गया तो स्थानीय लोग निगम के खिलाफ आंदोलन के लिए बाध्य होगे। वहीं मामले में ऊर्जा निगम के ईई एसके गुप्ता का कहना है कि अवर अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

प्रदर्शन करने वालों में शूरवीर सिंह, केशर सिंह, खुशीराम, अतर सिंह, बुुलबुुल, विजय सिंह, टीकम सिंह, जयपाल, चंदन सिंह, चन्दन सिंह राणा, सूरत सिंह आदि शामिल थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Sahiya, Electricity Pole, untoward

LEAVE A REPLY