Home उत्तराखंड सूचना अधिकारी अजय मोहन सकलानी को सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई

सूचना अधिकारी अजय मोहन सकलानी को सेवानिवृत्ति पर दी गई भावभीनी विदाई

614
0
SHARE

देहरादून। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग में सूचना अधिकारी पद पर कार्यरत अजय मोहन सकलानी को सेवानिवृत्त होने पर भावभीनी विदाई दी गई। सूचना विभाग में लगभग 36 वर्ष की सेवा प्रदान करने के बाद सेवानिवृत्त हुए है। विदाई कार्यक्रम रिंग रोड स्थित सूचना भवन में आयोजित किया गया। विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा सकलानी को स्मृति चिन्ह व शॉल भेंट की गई।

इस अवसर पर विभाग के संयुक्त निदेशक आशिष कुमार त्रिपाठी ने कहा कि सकलानी ने अपने सेवाकाल में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी एवं निष्ठापूर्वक निवर्हन किया। उन्होंने कहा कि सकलानी की छवि निडर अधिकारी के रूप में रही है। अपने सेवाकाल में सकलानी ने विभागीय कार्यों का निर्वहन पूर्ण ईमानदारी से निर्वहन किया है। विज्ञापन कंटेंट कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ पत्रकार डी.एस.कुंवर ने कहा कि सकलानी का व्यवहकार बहुत ही मृदु एवं सरल रहा है। विधान सभा सत्र की कार्यवाही में मीडिया के साथ सकलानी का समन्वय अच्छा रहा है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए उप निदेशक केएस चौहान ने कहा कि सकलानी ने विभाग में 36 वर्ष की सेवा पूर्ण की है। विभागीय कार्यकलापों के संचालन में सकलानी का अहम योगदान रहा है। चौहान ने कहा कि सूचना विभाग का कार्य काफी संवेदनशील है, जिसमें कार्य करने वाले प्रत्येक कार्मिक अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करता है। सकलानी अन्य कार्मिकों के लिए भी प्रेरणादायक है, जिन्होंने विभाग में 36 साल की सेवा पूरी की है।

इस अवसर पर सेवानिवृत्त हुए सूचना अधिकारी अजय मोहन सकलानी ने कहा कि 1982 से वे सूचना विभाग में नियुक्त हुए थे। लगभग 36 वर्ष की सेवा पूरी करने पर आज वे सेवानिवृत्त हो रहे है। उन्होंने कहा कि अपने सेवाकाल से वे संतुष्ट है। सूचना विभाग की कार्यप्रणाली अन्य विभागों से अलग है, इसलिए सभी कर्मचारियों को बिना किसी डर और भय के अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। इस अवसर पर विभाग के सभी कर्मचारीगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY