Home शिक्षा और रोजगार आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के छात्रों को दी डिजिटल स्किल की जानकारी

आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के छात्रों को दी डिजिटल स्किल की जानकारी

384
0
SHARE

देहरादून। आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी के छात्रों और शिक्षकों को डिजिटल कौशल के गुर सिखाने के लिए एडोब डिजिटल दिशा कार्यक्रम के तहत दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का आयोजन इंडियन बिजनेस स्कूल (आईबीएस) के तत्वावधान में किया गया।

आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी कैंपस में आयोजित कार्यशाला में विशेषज्ञों ने छात्रों और शिक्षकों को डिजिटल लर्निंग के रचनात्मक पहलुओं की जानकारी दी। कार्यशाला में डिजिटल प्रोफाइल, पोर्टफोलियो, रिज्यूमे, रिपोर्ट्स और वीडियोज़ आदि बनाने के बारे में बताया गया। डिजिटल प्रशिक्षक संदीप शर्मा एवं अक्षय शर्मा ने वर्तमान परिवेश में डिजिटल कौशल के महत्व को बेहद अहम् बताया। उन्होंने कहा कि आज रोजगार और उद्यमिता के लिए डिजिटल दक्षता बेहद जरूरी है।

कार्यशाला में यूनिवर्सिटी के शिक्षकों को भी शिक्षण कार्य में डिजिटल उपकरणों का उपयोग करने व उनके फायदों की जानकारी विस्तार से दी गई। शिक्षकों ने डिजिटल पाठ योजनाओं, व्याख्यान और संस्थानों के लिए नोटिस बनाने में डिजिटल उपकरणों के उपयोग के बारे में जाना।

आईबीएस की वाइस चांसलर डॉ मुदु विनय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा व्यक्तित्व विकास व क्षमता निर्माण के लिए नवीन जानकारियों को हासिल करते रहना चाहिए। कार्यशाला में बड़ी संख्या में छात्रों और संकाय सदस्यों ने भाग लिया। कार्यशाला के अंत में प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए। कार्यशाला के दौरान सर्वश्रेष्ठ परियोजना बनाने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया गया। छात्रों ने भी कार्यशाला के दौरान प्राप्त जानकारी को कॅरियर के लिए महत्वपूर्ण बताया।

कार्यशाला के सफल आयोजन में आयोजन प्रोफेसर राघेंद्र शर्मा और डॉ अमित जोशी का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन आईबीएस बिजनेस स्कूल के विजता, गरविशा और अमित ने संयुक्त रूप से किया।

LEAVE A REPLY