Home उत्तराखंड खबर का असर : एथलीट रेखा की मदद को बड़कोट नगर पालिका...

खबर का असर : एथलीट रेखा की मदद को बड़कोट नगर पालिका अध्यक्ष सहित कई ने बढ़ाये हाथ

1518
0
SHARE

शान्ति टम्टा/उत्तरकाशी। राष्ट्रीय स्तर पर एथलीट प्रतियोगिता में जिले और प्रदेश का गौरव बढ़ा चुकीं बड़कोट की रेखा चौहान का लक्ष्य अब नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करना है, मगर परिवार के आर्थिक हालात इस राह में उनके लिए बाधा बने हुए हैं। बीते दिनों रेखा ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर नेशनल गेम्स में प्रतिभाग करने की अपनी इच्छा जाहिर कर मदद की गुहार लगाई थी। जिलाधिकारी ने रेखा को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। ‘‘देवभूमि लाइव’’ न्यूज पोर्टल ने प्रमुखता के साथ सभी पाठकों तक एथलीट रेखा की गुहार की खबर को पहुंचाने का प्रयास किया। 

खबर के असर के चलते बड़कोट नगर पालिका अध्यक्ष अतोल सिंह रावत सहित कई अन्य लोग रेखा की मदद को आगे आए हैं। मंगलवार को नगर पालिका अध्यक्ष ने रेखा को सहयोग के रूप एकत्र की गई 56,100 रुपये की धनराशि प्रदान की।

ये लोग बने रेखा के मददगार : 

1. अतोल सिंह रावत, अध्यक्ष, नगर पालिका, बड़कोट2. अमरजीत सिंह कौर, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका, बड़कोट 3. विजय सिंह पवांर 4. प्रवीन चौहान 5. दिनेश कोठियाल 6. पूर्ण सिंह फर्स्वाण7. मुरारी लाल रतूड़ी

थाईलैंड में आयोजित होगी अंतराष्ट्रीय एथलीट प्रतियोगिता :

बड़कोट विकासखंड के नगांण गांव के गरीब परिवार की बेटी रेखा उनके हौसलों ने नेशनल खिलाड़ी बना दिया। बीते साल दिसम्बर माह में पंजाब के अमृतसर में आयोजित हुए सातवें नेशनल रूरल गेम की अंडर 19 प्रतियोगिता में रेखा ने 100 मीटर दौड़ में गोल्ड मैडल हासिल कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। सूबे की इस बेटी का चयन वर्ष 2018 में थाईलैंड में अप्रैल व मई में होने वाली अंतराष्ट्रीय एथलीट प्रतियोगिता के लिए किया गया है। 

Key Words : Uttarakhand, Uttarkashi, Barkot, impact of the news, Athlete Rekha, Municipality President

LEAVE A REPLY