Home उत्तराखंड सुरक्षित चारधाम यात्रा का संदेश देने निकले आईएमए कैडेट्स

सुरक्षित चारधाम यात्रा का संदेश देने निकले आईएमए कैडेट्स

309
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) देहरादून के कैडेट्स बाइक के माध्यम से चारधाम यात्रा का सुखद संदेश देने के साथ ही स्थानीय युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती होने की प्रेरणा दे रहे हैं। बाइक यात्रा चमोली जिले के अंतिम गांव माणा पहुंचेगी, जिसके बाद कैटेड्स वापस देहरादून वापस लौटेंगे। बाइक यात्रा के रुद्रप्रयाग पहुंचने पर छह कुमाऊं रेजीमेंट ने स्वागत किया।

उत्तराखण्ड के तीर्थाटन और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आईएमए देहरादून के कैडेट्स बाइक यात्रा के माध्यम से भगवान बद्रीनाथ के दर्शनों के लिये निकले हैं। इस दल में 16 कैडेटस हैं, जो देश के विभिन्न हिस्सों से हैं। बाइक यात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तराखण्ड की चारधाम यात्रा का प्रचार-प्रसार करना है। यह यात्रा चमोली जिले के अंतिम गांव माणा तक होगी। छह कुमाऊं रेजीमेंट के सीओ कर्नल राजीव नयन ने बताया कि चारधाम यात्रा का सुखद संदेश देने को लेकर बाइक रैली का आयोजन किया गया है। आईएमए कैडट्स इस यात्रा के माध्यम से देश-विदेश में चारधाम यात्रा का सुखद संदेश देना चाहते हैं, उन्होंने कहा कि यात्रा का मकसद युवाओं में फौज के प्रति जागरूक करना भी है।

आईएमए के कर्नल अमित माथुर, मेजर विनोदिता राथौर, कैप्टेन कुंदन ने कहा कि चारधाम यात्रा रूट यात्रियों के लिए सुरक्षित है। यात्रा मार्ग पर कहीं भी कोई दिक्कत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के बाद स्थितियां बदल गई हैं। अधिक से अधिक यात्रियों को यहां दर्शनों के लिये आना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा सेना में भर्ती होकर अपना कॅरियर बना सकते हैं।

Key Words : uttarakhand, Rudraprayag, Chardham Yatra, IMA Cadets

LEAVE A REPLY