Home शिक्षा और रोजगार आइसीएसआइ की गिरिसागर विद्यार्थी विकास योजना शीघ्र

आइसीएसआइ की गिरिसागर विद्यार्थी विकास योजना शीघ्र

610
0
SHARE

देहरादून। इंस्टीट्यूट आॅफ कंपनी सेक्रेटरीज आॅफ इंडिया (आइसीएसआइ) द्वारा ‘आइसीएसआइ गिरि सागर विद्यार्थी विकास योजना‘ नामक अभियान शुरू किया जा रहा है। आइसीएसआइ का लक्ष्य अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत में भारत के प्रत्येक कोने में रहने वाले स्टूडेंट्स को निखारना और आइसीएसआइ के लाभों को सभी स्टूडेंट्स तक पहुंचाना है। यह अनूठा अभियान देशव्यापी स्तर पर तटीय क्षेत्रों/पहाड़ी क्षेत्रों में विद्यार्थी समुदाय और स्कूलों व काॅलेजों तक पहुंच बनायेगा। इस योजना का मुख्य उद्देश्य तटीय एवं पहाड़ी क्षेत्रों में संस्थान की पहचान बनाना है

आइसीएसआइ प्रेसिडेंट सीएस डाॅ. श्याम अग्रवाल, ने कहा कि हमारा यह प्रयास हमारी नजर में काफी महत्वपूर्ण है और अपने इस अभियान के जरिये हमारा संस्थान इन शहरों के स्टूडेंट्स को सशक्त बनाने की उम्मीद कर रहा है। हम इस पेशे के प्रति उनमें दिलचस्पी उत्पन्न करेंगे। इन शहरों में काफी संख्या में प्रतिभाशाली छात्र रहते हैं और हमारा संस्थान इस अभियान के सहारे उनकी काबिलियत को निखारने के लिए आगे आया है। इन क्षेत्रों के युवा प्रमुख प्रबंधकीय पदों पर बड़ी काॅर्पोरेट कंपनियों के साथ काम करने के इच्छुक हैं। इस अभियान के अंतर्गत, हम कंपनी सेक्रेटरीशिप कोर्स के जरिये उनके सपनों एवं महत्वाकांक्षाओं को साकार करने के लिए मार्गदर्शन करने में सक्षम होंगे। यह पाठ्यक्रम उनके कॅरियर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हो सकता है।

इस अभियान की मदद से, यह संस्थान शुरूआत में पहाड़ी एवं तटीय शहरों पर ध्यान केन्द्रित करेगा जहां विकास की अपार संभावनायें हैं। लगभग 300 शहरों को इस प्रोजेक्ट के लिए चिन्हित किया गया है। यह अभियान 1 जुलाई 2017 से सितंबर 2017 तक प्रभावी रहेगा। स्कूलों एवं काॅलेजों के स्टूडेंट्स को कंपनी सेक्रेटरीशिप प्रोफेशन के बारे में संवदेनशील बनाया जायेगा। इस संस्थान के सदस्य भी भारत के उभरते युवाओं को विकसित करने के इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, ICSI, New Sceem, Girisagar Vidyarthi Vikas Yojana

 

 

 

LEAVE A REPLY