Home उत्तराखंड हडको ने प्रधानमंत्री आवास योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बैंकों को...

हडको ने प्रधानमंत्री आवास योजना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बैंकों को किया सम्मानित

557
0
SHARE

देहरादून। हाउसिंग एंड अर्बन डवलेपमेंट कार्पोरेशन लि. (हडको)े अपना 48वॉ स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर हडको के क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक सुब्रत दास उपस्थित थे। क्षेत्रीय प्रमुख हडको हरि मोहन भटनागर ने मुख्य अतिथि एवं विभिन्न बैंकों से आये प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम में हडको क्षेत्रीय प्रमुख हरि मोहन भटनागर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017-2018 में हडको द्वारा किये गये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को बताया गया जिसमें हडको द्वारा 38627 करोड़ रूपये की धनराशि ऋण के रूप में स्वीकृत की गयी। जिसमें से 16562 करोड़ रुपये की धनराशि अवमुक्त की गई साथ ही हडको की बैलेस सीट ने 50 हजार करोड रूपये़ के आंकडे़ को पार किया। भारत सरकार के साथ हुए एमओयू में हडको द्वारा लगातार दो वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 100 अंकों में से 100 अंक प्राप्त किये। हडको क्षेत्रीय प्रमुख हरि मोहन भटनागर ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री की सबको आवास-2020 योजना के अंतर्गत क्रेडिट लिंक सब्सिडी योजना में आवास ऋण लाभार्थियों को सब्सिडी प्रदान करने हेतू उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक लि0, उत्तराखण्ड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लि0, नैनीताल बैंक लि0, अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लि0 एवं कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक लि0 को 1.14 करोड़ रूपये की धनराशि आवास ऋण लाभार्थियों को क्रेडिट लिंक सब्सिडी योजना में सब्सिडी अवमुक्त की गई।

हडको क्षेत्रीय प्रमुख ने दिल्ली में हुए कार्यक्रम में हडको के प्रबंधक निदेशक डॉ0 एम0 रविकांत के शब्दों को दोहराते हुए सभीं बैंक अधिकारियों से कहा कि माननीय प्रधानमंत्री आवासीय ऋण योजना की संपूर्ण जानकारी हासिल करें। जिससे आवासीय ऋण लाभार्थियों को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक सुब्रत दास ने उपस्थित बैंकों के प्रतिनिधियों एवं क्षेत्रीय कार्यालय हडको के अधिकारियों को स्थापना दिवस पर नई तरह की सोच के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि बैंकों को इस योजना के अंतर्गत आने वाली सभी प्रकार की जानकारी होनी चाहिए। जिससे ऋण लाभार्थियों को कोई परेशानी न हो। कार्यक्रम में भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक सुब्रत दास व हडको प्रमुख ने वहां उपस्थित सभी बैंकों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम का संचालन हडको के अशोक कुमार लालवानी उप महाप्रबंध (वित्त) द्वारा किया गया। इस अवसर पर संजय भार्गव, संयुक्त महाप्रबंधक (परियोजना), अनिल कुमार कौल प्रबंधक (परियोजना), बी0एस0 चौहान सहायक प्रबंधक (आई0टी0) सहित हडको क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून एवं उत्तराखण्ड ग्रामीण बैंक लि0, उत्तराखण्ड स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लि0, नैनीताल बैंक लि0, अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक लि0 एवं कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक लि0 के मैनेजर व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY