Home उत्तराखंड एचएल अरोड़ा ने टीएचडीसीआईएल के निदेशक तकनीकी का कार्यभार संभाला

एचएल अरोड़ा ने टीएचडीसीआईएल के निदेशक तकनीकी का कार्यभार संभाला

928
0
SHARE

ऋषिकेश। एचएल अरोड़ा ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के निदेशक तकनीकी का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पूर्व अरोड़ा टीएचडीसी कॉरपोरेट कार्यालय, ऋषिकेश में कार्यपालक निदेशक ओएमएस के पद पर अपनी सेवायें दे रहे थे।

भारत में हाइड्रो पावर उत्पादन के क्षेत्र में टीएचडीसी एक प्रमुख उपक्रम है। वर्तमान में इसकी कुल संस्थापित क्षमता 1513 मेगावाट है। निदेशक (तकनीकी) का कार्यभार ग्रहण करने से पूर्व एचएल अरोड़ा को संस्थान में लगभग 36 वर्षों का कार्यानुभव है। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है। उन्होंने 1992 में टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में उप प्रबन्धक के पद पर अपना कैरियर शुरू किया और उन्हें हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट व्यवसाय के सभी पहलुओं को लेकर व्यापक अनुभव है।

टिहरी एचपीपी एवं कोटेश्वर एचईपी के ओएंडएम और भू-भूमिगत कार्यों सहित बडे सिविल संरचनाओं की योजना, निगरानी, पुनर्वास, निष्पादन में उनकी एक मजबूत पृष्ठभूमि है। वह रिकॉर्ड समय में पाटन और देवभूमि द्वारका परियोजना में अक्षय ऊर्जा में टीएचडीसी के व्यवसाथ पोर्टफोलियो के विविधीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं।

Key Words : Uttarakhand, Rishikesh, THDC, Director Technical, Takes Charge

LEAVE A REPLY