Home शिक्षा और रोजगार ऊखीमठ में आयोजित भर्ती पूर्व शिविर के लिए 140 युवाओं का हुआ...

ऊखीमठ में आयोजित भर्ती पूर्व शिविर के लिए 140 युवाओं का हुआ चयन

636
0
SHARE
 ओंकारेश्वर मंदिर के प्रांगण में आयोजित किया गया शिविर

रुद्रप्रयाग। सेना में भर्ती को लेकर यूथ फाउंडेशन की ओर से ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ के प्रांगण में चयन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में युवाओं के नाप-जोख के साथ मेडिकल जांच के बाद युवाओं का चयन भर्ती के लिए दिये जाने वाले प्रशिक्षण के लिए किया जा रहा है। शिविर में पांच सौ से अधिक युवाओं ने भाग लिया, जिसमें लगभग 70 युवाओं का ही प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया।

सेना में भर्ती को लेकर निम के प्रिंसिपल कर्नल अजय कोठियाल के यूथ फाउंडेशन द्वारा गढ़वाल क्षेत्र में शुरू की गई मुहिम ने जिले के युवाओं में भारी जज्बा और उत्साह पैदा कर दिया है। पिछले दिनों फाउंडेशन की ओर से युवतियों के लिए भी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में पहुंची युवतियों का चयन किया गया।

इससे पूर्व राइंका मयाली और काण्डई में भी चयन शिविर आयोजित किये गये। इन शिविरों में भी 70 के करीब युवाओं का भर्ती प्रशिक्षण के लिए चयन हुआ। वहीं रविवार को ऊखीमठ के ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। पांच सौ से अधिक युवा भर्ती प्रशिक्षण के लिए पहुंचे, 70 के करीब युवा ही प्रशिक्षण के लिए चयनित हो पाये और बाकी युवा नाप-छाप व मेडिकल में अनफिट पाये गये।

यूथ फाउंडेशन के धर्मेश नौटियाल, कुलदीप कर्मांचली, अर्जुन सिंह ने बताया कि पहाड़ के युवाओं को सेना के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से भर्ती कैंप लगाये जा रहे हैं। इन भर्ती कैंपों में युवा बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि गढ़वाल क्षेत्र के युवाओं का सेना में बहुत बड़ा योगदान है।

Key Words : Uttrakhand, Rudraprayag, Ukimat, Recruitment Selection, Army pre-training

LEAVE A REPLY