Home उत्तराखंड देहरादून के सोडा गांव बादल फटने से भारी नुकसान

देहरादून के सोडा गांव बादल फटने से भारी नुकसान

824
0
SHARE

देहरादून। दून के रायपुर विकास खण्ड क्षेत्र के सोडा ग्वाड़ गांव में शुक्रवार सुबह बादल फट गया। इससे गांव की पेयजल योजना, नहर, रास्ते को नुकसान हुआ है। मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम नुकसान का आंकलन कर रही है।

प्रदेश की राजधानी देहरादून में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह दून के रायपुर क्षेत्र के सोडा ग्वाड़ गांव में बादल फटने की घटना से काफी नुकसान हुआ है। प्रशासन की टीम क्षेत्र की पटवारी मीनाक्षी कठैत के नेतृत्व में मौके के लिए रवाना हो गई है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी दीपशिखा रावत ने बताया कि गांव के एक गधेरे में अचानक शुक्रवार सुबह पानी बढ़ गया। इससे गांव की पेयजल योजना, नहर, रास्ते को नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि नदी नाले में किसी के बहने की सूचना नहीं है। गांव के प्रधान महेंद्र सिंह ने बताया कि नाले में पानी बढ़ने से रास्ते और खेती को नुकसान की बात कही।

प्रभारी डीएम जीएस रावत ने बताया कि नाले में पानी बढ़ने की सूचना मिली है। इस पर टीम मौके पर रवाना हो गई है। नुकसान का आकलन कराया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद जरूरी कदम उठाए जाएंगे। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को भी देहरादून में भारी भारी बारिश की आशंका है। आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों को सजग रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY