Home उत्तराखंड सुनिये सरकार ! सहिया के चामड़ी गांव में गांव वालों ने खुद...

सुनिये सरकार ! सहिया के चामड़ी गांव में गांव वालों ने खुद के बूते बना दी सड़क

553
0
SHARE

साहिया। ग्राम पंचायत पानुवां के मजरे चामड़ी तक वाहन पहुंचते देख ग्रामीणों का खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने जश्न मनाकर एक दूसरे का मुंह मीठा किया। लंबे समय से मोटर मार्ग की मांग कर रहे ग्रामीणों ने आखिरकार खुद के बूते पर गांव का मोटर मार्ग बनाकर सूबे की सरकार को आईना दिखाने का काम किया है।

गौरतलब है कि चामड़ी गांव के ग्रामीण काफी समय से सरकार और प्रशासन से गांव तक मोटर मार्ग निर्माण किए जाने की मांग कर रहे थे। मामले में सरकार का रवैया देखकर ग्रामीणों ने खुद ही इस मोटर मार्ग को बना डाला। साहिया-बडनू मार्ग से मलेथा गांव के पास से 600 मीटर चामड़ी गांव के ग्रामीणों ने श्रमदान करके एक माह में सड़क को गांव तक पंहुचाया। सड़क निर्माण के लिए पानुवां गांव व मलेथा गांव के लोगो ने चामडी के ग्रामीणो की हर सम्भव मदद की।

पूर्व क्षेत्रा पंचायत सदस्य बलवीर राठौर का कहना है कि पूर्व में जिला पंचायत से डेढ़ किमी चामडी धौरा के लिए मोटर मार्ग की स्वीकृत हुई थी। वर्तमान राज्य सरकार ने जिला पंचायत की सारी सड़कां को निरस्तीकरण के आदेश दिये थे, जिस चलते चामड़ी के ग्रामीणों ने मिलकर मोटरमार्ग बनाने का निर्णय लिया।

पहली बार गांव तक मोटर मार्ग से वाहन पहुंचने पर पानुवां, मलेथा चामडी, धोरा गांव मजरे के लोगो ने जश्न मनाकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर ग्रामीण मुन्ना सिंह, भगत सिंह राठौर, अतर सिंह, माया सिंह, रवि राठौर, आलम राठौर, विक्रम वर्मा, तुलसी राम अतरू, पूर्व प्रधान रण सिंह राठौर, आनंद सिंह, मोहर सिंह, नरेंद्र, सन्नी कोइराल, रमेश वर्मा, चमन सिंह राठौर आदि मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Sahiya, Chamari Vilalge, Motar Road, Villagers

LEAVE A REPLY