Home क्राइम 25 लाख की लूट के आरोपियों को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार

25 लाख की लूट के आरोपियों को हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार

805
0
SHARE

देहरादून/हरिद्वार। रुड़की में बीती 7 अप्रैल को बीएसएम चैक पर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम के सिक्योरिटी गार्ड को गोली मारकर 25 लाख की लूट की सनसनीखेज घटना हुई थी। बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु हरिद्वार पुलिस द्वारा कई टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज और कैमरे खंगाले। पुलिस को बदमाशों के फोटो सीसीटीवी फुटेज में मिल गए। जिसके बाद पुलिस द्वारा मोबाइल सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दिनांक 19-04-2018 की रात को राजेन्द्र वर्मा ऊर्फ मिंटू पुत्र बूलचन्द्र निवासी मौहल्ला शिव विहार, कस्बा थाना झबरेडा को हिरासत में ले लिया और सख्ती से पूछताछ की। राजेन्द्र ने बताया कि उसका दोस्त अमित तलवार पुत्र विनोद निवासी रायपुर थाना भगवानपुर है। जिसने कुछ समय पूर्व लुधियाना पंजाब के शातिर अपराधी सुखविंदर सिंह उर्फ मौनी पुत्र गुरुदेव सिंह निवासी लेबर कालोनी धूस मौहल्ला भारत नगर चौक, लुधियाना पंजाब से पहचान कराई थी। जिसके बाद अमित, सुखविंदर और उसने मिलकर लूट की योजना बनाई। जिसपर पुलिस द्वारा अमित उपरोक्त को भी कल गिरफ्तार कर लिया गया।

सूचना पर हरिद्वार पुलिस ने आज दिनांक 20-04-2018 को थाना झबरेड़ा क्षेत्रान्तर्गत पनियाला लाठरदेवा शेख तिराहे पर मुठभेड़ के बाद सुखविंदर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गोली से मुठभेड़ के दौरान सुखविन्दर जख्मी हो गया। घायल सुखविंदर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है।

पुलिस ने लूट में शामिल तीनों बदमाशों-राजेन्द्र, अमित और सुखविंदर की निशानदेही पर लूट की पांच लाख सात हजार रकम व घटना में प्रयुक्त पिस्टल, बाईक, एक तमंचा, तीन खोखे और एक जिंदा कारतूस, दो मोबाईल फोन बरामद किए हैं।

सुखवेंद्र उर्फ मोनी आपराधिक कुण्डली में कई संगीन मुकदमें दर्ज हैं। सुखविंदर ने 2011 में पंजाब का एक बैंक लूटा था। इसके बाद इस पर 2 लाख का इनाम रखा गया था। उसे पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके कुछ दिन बाद वह फरार हो गया था तब से वह फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस ने उसे मफरुर घोषित किया हुआ है।

अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था, उत्तराखण्ड द्वारा पुलिस टीम के उत्साहवर्धन हेतु रु0 10,000/- के पुरस्कार की घोषणा की गयी है।

LEAVE A REPLY