Home सामाजिक सरोकार ग्रीन एक्शन वीक इंडिया-2019 – शिविर में सहभागी बनकर छात्रों व शिक्षकों...

ग्रीन एक्शन वीक इंडिया-2019 – शिविर में सहभागी बनकर छात्रों व शिक्षकों ने किए हस्ताक्षर

95
0
SHARE

देहरादून/डीबीएल संवाददाता। पर्यावरण बचाने की मुहिम में सभी की सहभागिता के महत्व को स्कूली बच्चों ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर समझाने का प्रयास किया। कट्स इंटरनेशनल की पहल पर ग्रीन एक्शन वीक इंडिया-2019 के तहत अभिव्यक्ति सोसाइटी द्वारा आयोजित सामुदायिक सहभागिता शिविर में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने अपने हस्ताक्षर कर पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को मिलकर सफल बनाने का संकल्प भी लिया।

मंगलवार को रायपुर विकासखण्ड के कंडोली स्थित प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण की मुहिम को सफल बनाने के लिए आयोजित सामुदायिक सहभागिता शिविर में पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। इस दौरान छात्रों ने पेड़-पौधों से हाने वाले फायदे, पाॅलीथिन का इस्तेमाल न करने खुले में शौच न जाने सहित बचे हुए भोजन व इस्तेमाल में न आने वाले घरेलू सामान को जरूरतमंदों को बांटने सम्बंधी नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुतियां बेहद प्रभावी ढंग से प्रस्तुत कीं।

पर्यावरण संरक्षण सम्बंधी विभिन्न विषयों पर छात्रों ने अपने मन के विचार चित्रकला के माध्यम से दर्शाकर खूब तालियां बटोरीं। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को गांधी जयंती के दिन पुरस्कृत भी किया जाएगा।

आयोजन के दौरान जूनियर हाई स्कूल के शिक्षकों में रजनी आर्या, रेणू कांता, रश्मि सोलंकी, अनामिका नवानी सहित प्राथमिक स्कूल की शिक्षक कादम्बरी बिष्ट, नीलम उनियाल, मंजू राणा, रीना डोभाल, शैलेजा गौड़, रेखा सुंदरियाल, विजया वैष्णव ने छात्रों का मागदर्शन किया। शिविर का संचालन दामिनी ममगाईं एवं लक्ष्मी मिश्रा ने किया।

LEAVE A REPLY