Home उत्तराखंड ग्राम पंचायत बजट कटौती के जीओ पर भड़़के प्रधान, सौंपा इस्तीफा

ग्राम पंचायत बजट कटौती के जीओ पर भड़़के प्रधान, सौंपा इस्तीफा

1449
0
SHARE
विकासनगर। राज्य सरकार द्वारा चतुर्थ वित्त आयोग के तहत ग्राम पंचायतों के बजट में कटौती किए जाने से प्रदेश भर के प्रधान भड़क गए हैं। मामले से गुस्साये विकासनगर के ग्राम प्रधानों ने सामूहिक रूप से अपने इस्तीफे खंड विकास अधिकारी विकासनगर के माध्यम से जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजे हैं। ग्राम प्रधानों ने ब्लॉक कार्यालय में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। वहीं सहसपुर के प्रधानों ने भी सामूहिक रूप से अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।
सोमवार को ग्राम प्रधानों ने जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजे ज्ञापन में कहा कि राज्य सरकार द्वारा चतुर्थ वित्त आयोग के तहत ग्राम पंचायतों के राज्य वित्त में कटौती का शासनादेश जारी किया गया है जो कतई भी न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने सरकार को चेताया है कि यदि शीघ्र यह जीओ वापिस नहीं हुआ तो पूरे प्रदेश के ग्राम प्रधान आंदोलन को मजबूर होंगे। ज्ञापन में प्रधानों का मानदेय 5 हजार किए जाने और पंचायत राज एक्ट लागू किए जाने की मांग भी की गई है।
इन प्रधानों ने सौंपा इस्तीफा :
जिला पंचायत राज अधिकारी को इस्तीफा भेजने वालों में ग्राम प्रधान केदारवाला इमरान खान, डाकपत्थर के सुबोध, मेहूंवाला के रणसिंह, शेरपुर के मनीष पाल, ग्राम डुमेट की अमला देवी, बड़वा के सुमनपाल, तिपरपुर की पुष्पा देवी, बालूवाला की प्रतिमा देवी, एटनबाग की सुदेश देवी, लक्खनवाला के विकास पटेल, भीमावाला के फिरोज खान, पृथ्वीपुर की विमला देवी, बादामावाला की भारती देवी, टिमली के नफीस अहमद, बाबूगढ़ के करमचंद, शाहपुर कल्याणपुर की ललिता देवी, जस्सोवाला के प्रदीप कुमार, होरावाला के रविंद्र सिंह, भलेर की सुमित्रा देवी, अंबाड़ी की बाला चौहान, जीवनगढ़ के पवन कुमार, कुंजा के मौ. गालिब आदि प्रधान शामिल हैं।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Gram Panchayat Budget, Pradhan, Resigns

LEAVE A REPLY