Home उत्तराखंड अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिन का राष्ट्रीय शोक :...

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिन का राष्ट्रीय शोक : उत्तराखंड में कल बंद रहेंगे सरकारी दफ्तर व स्कूल

1402
0
SHARE

देहरादून। पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद आज गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। दिवंगत नेता के निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। केंद्र सरकार ने दिवंगत नेता के सम्मान में सात दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। वहीं उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश में समस्त सरकारी कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों व अर्द्धशासकीय कार्यालयों में शोक स्वरूप बंद रखे जाने की घोषणा की है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन की खबर से पूरे प्रदेश में शोक का माहौल है। उत्तराखंड राज्य में जहां राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराये जाते हैं, वह राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। सात दिवसीय राष्ट्रीय शोक के दिवसों में कोई भी शासकीय मनोरंजन के कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही रह पाई। 1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीनों तक चली थी। 1999 में वाजपेयी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया। उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

LEAVE A REPLY