Home उत्तराखंड पौंटी गांव निवासी गौरव नेगी उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित

पौंटी गांव निवासी गौरव नेगी उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयनित

1430
0
SHARE

शांति टम्टा

बड़कोट/उत्तरकाशी। यमुनाघाटी क्षेत्र यूं तो अपनी धार्मिक, सांस्कृतिक एवं पौराणिक विरासत के लिए पहचाना जाता है, लेकिन यहां की खेल के क्षेत्र में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। बडकोट तहसील के पौंटी गांव निवासी गौरव नेगी का उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए चयन हुआ है। इस खबर से क्षेत्र के खेल प्रेमियों एवं गौरव के परिजनों व रिश्तेदारों में खुशी की लहर है। गौरव नेगी का निवास बड़कोट तहसील मुख्यालय से दो किलोमीटर की दूरी पर पौंटीपुल में के निकट स्थित है।

आपको बताते चले की गौरव मूलरूप से उत्तरकाशी जनपद के ग्राम दूँगी (धनारी)तहसील डुंडा के रहने वाले हैं, लेकिन कुछ साल पहले वह पौंटी गांव आ गए और यहीं निवास कर रहे है। गौरव नेगी के पिता गणेन्द्र सिंह नंगी खाद्य एंव आपूर्ति विभाग में पूर्ति उप निरीक्षक के पद पर तैनात हैं। माँ अनिता नेगी एक कुशल गृहणी है। गौरव की मां अनिता नेगी ने बताया कि गौरव बचपन से ही पढ़ाई के साथ खेलकूद में भी रुचि लेता था। पिता ने क्रिकेट के खेल में गौरव की अत्यधिक रुचि को देखते हुए उनका एडमिशन महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज देहरादून में करवा दिया था।

मेहनत और लगन के बल पर आज गौरव का चयन उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट में संभव हो पाया। गौरव कई राज्य स्तरीय क्रिकेट क्लबों की ओर से खेल चुके हैं। उनकी बल्लेबाजी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 68 गेंदों में 10 चैकों व 12 छक्कों की सहायता से नाबाद 140 रनों की पारी रही है।

पौंटी गांव वार्ड से जिला पंचायत सदस्य व जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा, युवा समाजसेवी विनोद जैंतवाण सहित पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चैहान ने गौरव को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है। उनका कहना है कि गौरव गांव ही नहीं बल्कि उत्तरकाशी जिले के सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए प्रेरणा श्रोत बन गए हैं।

LEAVE A REPLY