Home उत्तराखंड गति फाउंडेशन व जनाग्रह संस्था मिलकर करेंगे दून के विकास कार्यों में...

गति फाउंडेशन व जनाग्रह संस्था मिलकर करेंगे दून के विकास कार्यों में सहयोग

752
0
SHARE

देहरादून। देहरादून की गति फाउंडेशन और बेंगलुरु की जनाग्रह संस्था ने देहरादून में शहरी विकास के मसलों पर मिलकर काम करने का फैसला किया है। इस संबंध में दोनों संगठनों के बीच एक ओएमयू पर हस्ताक्षर किए गए। इस समझौते के साथ ही गति फाउंडेशन नेटवर्क फॉर सिटी सिस्टम रिफॉर्म्स (एनसीएसआर) का पहला सदस्य बन गया है।

बुधवार को गति फाउंडेशन एवं जनाग्रह के बीच हुए समझौते को 31 दिसंबर, 2020 तक मान्य रखने के लिए गति फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल और जनाग्रह की ओर से एआईसीएस प्रमुख विवेक आनन्द्म नायर ने ओएमयू पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता दोनों संगठनों के बीच एनसीएसआर के सदस्य के रूप में किया गया। समझौते के तहत दोनों संगठन देहरादून में शहरीकरण विकास योजनाओं के कार्यान्वयन में सरकारी एजेंसियों का सहयोग करेंगे। यह सहयोग मुख्यतः गवर्नेंस, बजट, नागरिक शिकायत निवारण, वित्त व्यवस्था एवं पारदर्शिता जैसे क्षेत्रों में जनसहभागिता के साथ कार्य किया जाएगा।

गति फाउंडेशन के अनूप नौटियाल ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्वतीय राज्य है इसके बावजूद यहां शहरीकरण की गति काफी अधिक है। ऐसी स्थिति में यहां व्यवस्थित शहरीकरण की बहुत आवश्यकता है। अनूप नौटियाल ने उम्मीद जताई कि जनाग्रह से साझेदारी और राज्य प्रशासन के सहयोग से देहरादून में अर्बन रिफोर्म सिस्टम के क्रियान्वयन में गतिशीलता लाई जा सकेगी।

LEAVE A REPLY