Home संस्कृति एवं संभ्यता मसूरी में हुआ गढ़वाली गीत माला सरमिला का लोकार्पण

मसूरी में हुआ गढ़वाली गीत माला सरमिला का लोकार्पण

1164
0
SHARE

मसूरी। लंढौर स्थित एक होटल के सभागार में गढ़वाली गीत माला सरमिला का लोकार्पण पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने किया। इस मौके पर उन्होंने उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को बचाने के लिए प्रदेश के लोक कलाकारों के प्रयासों की सराहना की।

मिजाज म्यूजिक की प्रस्तुति गढ़वाली गीत माला सरमिला में आठ गाने हैं। जो मनोरंजन के साथ नृत्य गीत है। ये सभी गाने यू टयूब पर अपनी धूम मचा रहे हैं। गीत माला लोकार्पण के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि गीत माला के निर्माता विजय बिंदवाल उत्तराखंड की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने के साथ ही आम जनता के बीच उत्तराखंड की संस्कृति के संवर्द्धन का कार्य भी कर रहे हैं।

गीतमाला के निर्माता विजय बिंदवाल ने कहा कि इस गीत माला में आठ गाने हैं जो लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं जिन्हें यू-ट्यूब पर भी प्रसारित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस गीत माला में मसूरी की नवोदित गायिका प्रेरणा भंडारी के साथ ही दिवान सिंह पंवार, विरेंद्र सिंह पंवार ने स्वर दिए हैं।

इस मौके पर उत्तराखंडी फिल्मों के निदेशक प्रदीप भंडारी, भाजपा मसूरी मंडल के अध्यक्ष मोहन पेटवाल, गोल्डन पॉम के प्रबंधक हर्षमणि सेमवाल, मीरा कैंतुरा, अनीता पुडीर, अनीता धनांई, सहित बड़ी संख्या में लोक कलाकार, व संस्कृति प्रेमी मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, Garhwali Song, Sarmila Inaugurated

LEAVE A REPLY