Home राष्ट्रीय वायु प्रदूषण के खिलाफ गेल इंडिया ने छेड़ी मुहिम

वायु प्रदूषण के खिलाफ गेल इंडिया ने छेड़ी मुहिम

774
0
SHARE

नई दिल्ली/देहरादून। भारत की अग्रणी प्राकृतिक गैस कंपनी गेल इंडिया ने वायु प्रदूषण के खिलाफ मुहिम चलाई है। डिजिटल सितारे अमोल पराशर और सारा हाशमी ने एक साथ मिलकर, अपनी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री के साथ एक वर्ष पुराने ’हवा बदलो’ एंथेम को नया, बेहतरीन स्वरूप दिया है। ’हवा बदलो’ एंथेम कि गायिका हर्षदीप कौर है जिन्होंने इस पेप्पी रेंडिशन को गाया है तथा इस संगीत वीडियो की घोषणा करने वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस समारोह के संचालक आर जे अनुराग पांडे थे, जो फीवर 104 एफएम पर ब्रेकफास्ट शो ’पिक्चर पांडे’ के होस्ट हैं। इनके अलावा, नलिनी मल्होत्रा, महाप्रबंधक, गेल इंडिया लिमिटेड प्रोतीक मजूमदार, सह-संस्थापक और निर्माता, हैंडीमैन भी उपस्थित थे। हैंडीमैन ‘हवा बदलो’ अभियान के कंटेंट पार्टनर हैं।

सीएसई रिपोर्ट के मुताबिक, वायु प्रदूषण सबसे बड़े हत्यारों में से एक है जो हर साल हजारों मौतों के लिए जिम्मेदार है। प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई लड़ने, वायु प्रदूषण तथा यह लोगों को कैसे प्रभावित करता है, के संबंध में जनता को जागरूक करने में गेल अपना योगदान देता रहा है। इस खतरनाक स्थिति को ध्यान में रखते हुए, गेल हवा बदलो का समर्थन करता रहा है जो दो वर्षों से भी अधिक समय से स्वतंत्र लोगों का आंदोलन रहा है, तथा जिसका लक्ष्य व्यक्तिगत स्तर पर मनसिकता में टिकाऊ परिवर्तन का प्रचार करना है, जो सामूहिक रूप से हमारे लिए और आने वाली पीढ़ियों के लिए हरित और स्वच्छ कल हेतु एक बृहद समूहिक परिवर्तन स्थापित करता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ‘होम’ और ‘ट्रिपलिंग’ जैसे वेब सीरीज के स्टार अमोल पराशर ने कहा कि मेरे लिए यह न केवल एक बहुत ही रोमांचक परियोजना है बल्कि यह मुझे एक महान कार्य के लिए देश के युवा से जुड़ने का मौका भी देता है। मुझे खुशी है कि मैंने अपने लुक के साथ प्रयोग किया और पहली बार मुझसे उम्र में कहीं अधिक बड़े व्यक्ति का किरदार निभाया। हवा बदलो वायु प्रदूषण के विनाश के खिलाफ एक सिग्नेचर सोशल मीडिया आंदोलन है और मैं इस पहल का हिस्सा बनकर उत्साहित और बहुत खुश हूं।

गेल इंडिया की निगमित संचार नलिनि मल्होत्रा ने कहा कि नया हवा बदलो म्यूजिकल वीडियो उन लोगों और यंगस्टर पर लक्षित है जिन्हें हवा में उनके सामूहिक प्रयासों से बदलाव लाने के लिए कहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY