Home स्वास्थ्य फ्यूचर वेक्टर केयर ग्रुप ने की हेल्थ पॉलिसी लॉच – रोगवाहक जनित...

फ्यूचर वेक्टर केयर ग्रुप ने की हेल्थ पॉलिसी लॉच – रोगवाहक जनित बीमारियों के इलाज में बनेगी मददगार

279
0
SHARE

देहरादून। फ्यूचर जनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने फ्यूचर वेक्टर केयर ग्रुप का शुभारंभ किया। यह एक समूह बीमा पॉलिसी है, जो बेहद कम प्रीमियम पर मलेरिया, डेंगू, जीका वायरस, इत्यादि जैसी रोगवाहक जनित बीमारियों से लड़ने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करेगी।

फ्यूचर वेक्टर केयर ग्रुप के एमडी एवं सीईओ केजी कृष्णमूर्ति राव ने कहा कि रोगवाहक-जनित बीमारियां, इंसानों को होने वाली ऐसी बीमारियां हैं जो परजीवी, वायरस और बैक्टीरिया के कारण होती हैं। उन्होंने कहा कि डेंगू और मलेरिया जैसे रोगवाहक-जनित बीमारियों की संख्या में बढ़ोत्तरी से इन बीमारियों के उपचार की लागत में भी वृद्धि हुई है, जिसे देखते हुए फ्यूचर वेक्टर केयर ग्रुप का शुभारंभ किया गया है।

यह बीमा पॉलिसी बिना किसी भी मेडिकल टेस्ट के 65 वर्ष से कम आयु के हर व्यक्ति के लिए उपलब्ध है। बीमा की राशि प्रति व्यक्ति 10 हजार से लेकर 75 हजार रुपये प्रति वर्ष के बीच है। इस योजना के जरिए रोगवाहक-जनित बीमारियों मलेरिया, डेंगू, लिम्फैटिक फिलीरियासिस, कालाजार, जापानी इंसेफेलाइटिस, चिकनगुनिया, जीका वायरस आदि से पीड़ित व् बीमित व्यक्ति के अस्पताल में भर्ती होने (लगातार 24 घंटे की अवधि के लिए) की स्थिति में एकमुश्त लाभ प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY