Home अपना दून जश्न-ए-आजादी – दून वैली पब्लिक स्कूल में देशभक्ति के गीतों ने...

जश्न-ए-आजादी – दून वैली पब्लिक स्कूल में देशभक्ति के गीतों ने बांधा समा

1035
0
SHARE

 

                                                                  

देहरादून। देहरादून के जोहड़ी स्थित दून वैली पब्लिक स्कूल में 72 वें स्वतंत्रता दिवस का आयोजन पूरे हर्षोल्लास के साथ किया गया। स्कूल प्रांगण में सुबह 8.00 बजे मुख्य अतिथि चन्द्रशेखर सिमोल ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियां से खूब तालियां बटोरीं।

बुधवार को दून वैली पब्लिक स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान देशभक्ति के गीतों ने पूरे माहौल को देशप्रेम की भावना को उजागर कर दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि चन्द्रशेखर सिमोल ने अपने संबोधन में कहा कि यह दिन हम सब के लिए इस लिए खास है क्यों कि आज हम एकजुट होकर अपने देश की आजादी के लिए संघर्ष, विद्रोह करने वाले भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों को याद करते हैं।

स्कूल डॉयरेक्टर हरीश मित्तल ने कहा हमारा देश की एकता हमें एक मजबूत राष्ट्र का नागरिक बनाती है। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आज हमारा देश शीर्ष देशों में है। उन्होंने छात्रों से हमेशा बढ़ते रहने और अपना बेहतर करने की अपील की।

स्कूल प्रिंसिपल चरणजीत सोई ने अतिथियां और बच्चों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें देते हुए कहा कि आज हमारे देश के सैनिकों की कर्तव्यनिष्ठा और बलिदान के कारण हमारी देश की सीमायें सुरक्षित हैं और हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्हांने छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

ग्राम प्रधान जोहड़ी दुर्गेश आनंद ने कहा कि दून वैली पब्लिक स्कूल छात्र-छात्राओं को शिक्षित करने के साथ ही संस्कारवान बनाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण पहल कर रहा है। उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनायें दीं।

कार्यक्रम के दौरान आमंत्रित अतिथियों ने स्कूल के विभिन्न हाउस के छात्रों को बैच अलंकरण एवं फ्लैग प्रदान किया। साथ ही छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकायों सहित आमंत्रित गणमान्य एवं छात्रों के अभिभावक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY