Home राष्ट्रीय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का निधन

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का निधन

587
0
SHARE

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद आज गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वाजपेयी को 11 जून 2018 को एम्स में भर्ती कराया गया था और डाक्टरों की निगरानी में पिछले नौ सप्ताह से उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। एम्स के अनुसार, दुर्भाग्यवश, उनकी स्थिति पिछले 36 घंटों में बिगड़ी और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया।

वाजपेयी की हालत बिगडने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार शाम उनका हाल चाल जानने के लिए एम्स गये थे और डाक्टरों से उनके स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की थी। कई केन्द्रीय मंत्री और अन्य नेता भी रात में एम्स गये थे। प्रधानमंत्री आज दोपहर दोबारा उन्हें देखने एम्स गये और डाक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी उन्हें देखने आज सुबह अस्पताल गये।

वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे। वह पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही रह पाई। 1998 में वह दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीनों तक चली थी। 1999 में वाजपेयी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया। उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

LEAVE A REPLY