Home उत्तराखंड हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश राजेश टंडन उत्तराखंड न्याय आयोग के अध्यक्ष मनोनीत

हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश राजेश टंडन उत्तराखंड न्याय आयोग के अध्यक्ष मनोनीत

1330
0
SHARE

देहरादून। मानवाधिकार आयोग के संस्थापक सदस्य उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश राजेश टण्डन को उत्तराखंड न्याय आयोग का अध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर मानवाधिकार और सामाजिक न्याय संगठन ने खुशी व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

मानवाधिकार एवम् सामाजिक न्याय संगठन के पदाधिकारियों ने संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन जैन नेतृत्व में टंडन से भेंट कर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि जो कार्य आपके पिछले अल्प कार्यकाल मे रुक गए थे उन कार्यों को पूरा किया जाएगा।

विधि आयोग के अध्यक्ष राजेश टण्ड्न ने कहा हमारा फोकस उत्तराखंड को ध्यान में रखकर और सरकार की संस्तुति लेकर सरकार को कानून उपलब्ध कराने पर रहेगा। जिन कानूनों की उत्तराखंड में जरूरत नहीं है उनमें संशोधन किया जाएगा, ताकि राज्य हित में कार्य हो सकें। उन्हांने कहा कि हमारे समाज मे लिंगानुपात तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए हमे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की तर्ज पर कार्य होने चाहिए, जिससे हम दोनों में समानता ला सकें और सरकार ने जिन 10 बिन्दुओं पर कार्य करने के जिम्मेदारी सौंपी है मैं उस पर सुझाव दूंगा और मेरा प्रयास रहेगा कि उत्तराखंड के अंदर निर्बल वर्ग, बेरोजगारी और पलायन जैसी समस्याओं को सुलझाने का प्रयास ओर विभागों में सामंजस्य की स्थिति बनाने के लिए सुझाव दूंगा।

इस अवसर पर संगठन की प्रदेश अध्यक्ष मधु जैन, प्रदेश कानूनी सलाहकार राजकुमार तिवारी और संजीव गोयल आदि मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Uttarakhand Justice Commission, Former High Court judge, Rajesh Tandon

LEAVE A REPLY