Home खेल फुटबॉल खिलाड़ी नितिशा नेगी का आकस्मिक निधन – खेल मंत्रालय ने परिजनों...

फुटबॉल खिलाड़ी नितिशा नेगी का आकस्मिक निधन – खेल मंत्रालय ने परिजनों को दिए 5 लाख

684
0
SHARE

पीआईबी/नई दिल्ली। युवा मामले और खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने फुटबॉल खिलाड़ी नितिशा नेगी के परिवार को खिलाड़ियों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी है। नितिशा नेगी का निधन 10 सितंबर, 2017 को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में ग्लेनेल्ग बीच पर डूबने के कारण हो गया था।

खिलाड़ियों के लिए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष से प्रसिद्ध खिलाड़ियों के निधन पर उनके परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह वित्तीय सहायता का प्रावधान है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य निर्धन परिस्थितियों में रह रहे खिलाड़ियों की सहायता करना/स्पर्धा के लिए प्रशिक्षण अवधि में घायल खिलाड़ियों की सहायता करना और खिलाड़ियों के कल्याण तथा गरीबी में रह रहे उनके आश्रितों के कल्याण को प्रोत्साहित करना है।

गौरतलब है कि पेसिफिक स्कूल गेम्स के तहत इंडिया से 6 टीमें ऑस्ट्रेलिया गईं थीं। बीते रविवार को ग्लेनेलग में होल्डफास्ट मरीना पर भारतीय दल घूमने गया था। इस दौरान सेल्फी के चक्कर में फुटबॉल टीम की 5 लड़कियां समुद्री लहरों की चपेट में आ गईं। इनमें से चार को रेस्क्यू टीम ने बचा लिया, लेकिन दिल्ली की नितिशा नेगी की मौत हो गई थी।

Key Words : New Delhi, PIB, Sports Ministry,  Nitisha Negi, Sudden Demise

LEAVE A REPLY